Advertisement
photoDetails1hindi

G20 समिट: ग्लोबल लीडर्स के साथ दिखी PM मोदी की गर्मजोशी, कुछ इस अंदाज में हुई मुलाकात

रोम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 5 दिन की विदेश यात्रा पर हैं. वे 16वें शिखर सम्मेलन (16th G-20 Summit) में शामिल होने के लिए इटली पहुंचे हुए हैं. इस शिखर सम्मेलन में आतंकवाद, कोरोना, विकास और जलवायु परिवर्तन (Climate change) जैसे मुद्दों पर अहम चर्चा होनी है. G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने से पहले प्रधानमंत्री ने कई ग्लोबल लीडर्स से मुलाकात की. PMO की तरफ से ट्वीट की गई तस्वीरों में उनकी साथी देशों से दोस्ती और नेताओं से गर्मजोशी साफ देखी जा सकती है. 

G 20 शिखर सम्मेलन

1/5
G 20 शिखर सम्मेलन

रोम में ग्लोबल लीडर्स की तस्वीर को साझा करते हुए PMO ने G 20 शिखर सम्मेलन को वैश्विक भलाई के लिए एक महत्वपूर्ण बहुपक्षीय मंच बताया.

फ्रांस के राष्ट्रपति से गर्मजोशी से मिले मोदी

2/5
फ्रांस के राष्ट्रपति से गर्मजोशी से मिले मोदी

G 20 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) की तस्वीर को देखते दुए ऐसा लगता है कि न जाने दोनों कितने पुराने दोस्त हैं. हालांकि यह तो सच भी है क्योंकि भारत और फ्रांस दोनों ही देश में काफी मित्रता है.

बाइडेन से मुलाकात के यादगार पल

3/5
बाइडेन से मुलाकात के यादगार पल

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच करीब 40 दिनों के भीतर ही ये दूसरी मुलाकात है. इससे पहले दुनिया के इन दोनों टॉप लीडर्स की यह मुलाकात सितंबर महीने के अंत में QUAD समिट के दौरान हुई थी. बता दें कि सितंबर महीने में प्रधानमंत्री मोदी 3 दिवसीय दौरे पर UNGC और QUAD जैसी बड़े सम्मेलनों में हिस्सा लेने गए थे.  

कनाडाई पीएम से मुलाकात

4/5
कनाडाई पीएम से मुलाकात

G 20 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) की एक तस्वीर सामने आई, जिसमें कि वे दोनों काफी गंभीरता से बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

5 दिवसीय यात्रा पर हैं प्रधानमंत्री मोदी

5/5
5 दिवसीय यात्रा पर हैं प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी (Mario Draghi) के निमंत्रण पर G-20 देशों के नेताओं के 16वें शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रोम पहुंचे हैं. इसके बाद वह ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के आमंत्रण पर 1 से 2 नवंबर तक ब्रिटेन के ग्लासगो की यात्रा करेंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़