Advertisement
photoDetails1hindi

Ukraine: 6 फीट से भी ज्यादा लंबे हैं इस महिला के बाल, 30 सालों से नहीं कराई हेयरकटिंग

लंबे और घने बाल महिलाओं की सुंदरता को बढ़ा देते हैं, लेकिन आजकल लंबे बालों (Long Hair) का चलन कम हो गया है. लेकिन ऐसे समय में युक्रेन की रहने वाली एलेना क्रावचेन्को (Alena Kravchenko) ने 30 सालों से अपने बाल नहीं काटवाए हैं. उनके बाल इतने लंबे और चमकीले हैं कि हर कोई उन्हें डिज्नी की राजकुमारी बुलाता है.

6.5 फीट लंबे हैं बाल

1/7
6.5 फीट लंबे हैं बाल

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन की रहने वाली 35 वर्षीय एलेना क्रावचेन्को (Alena Kravchenko) के बाल 2 मीटर यानी करीब 6.5 फीट लंबे हैं और लोग दुनियाभर में उनके बालों की वजह से पहचानने लगे हैं. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

30 सालों से नहीं कराई हेयरकटिंग

2/7
30 सालों से नहीं कराई हेयरकटिंग

एलेना क्रावचेन्को (Alena Kravchenko) ने अपने बाल पिछले 30 सालों से नहीं कटवाए हैं. उनके बाल काफी लंब, घने और खूबसूरत हैं. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

लोग कहते हैं डिज्नी की राजकुमारी

3/7
लोग कहते हैं डिज्नी की राजकुमारी

एलेना क्रावचेन्को (Alena Kravchenko) के बालों की खूबसूरती को देखकर लोग अक्सर उनकी तुलना डिज्नी की राजकुमारी रैपेन्जल से करते हैं. डिज्नी की एक कहानी की किरदार राजकुमारी रैपेन्जल (Rapunzel) के बाल भी काफी लंबे थे. यही वजह है कि लोग उन्हें Ukrainian Rapunzel के नाम से भी कहते हैं. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

मां की बात का हुआ असर

4/7
मां की बात का हुआ असर

एलेना क्रावचेन्को (Alena Kravchenko) बताती हैं कि उन्होंने 5 साल की उम्र में मां की एक बात से प्रभावित होकर बाल नहीं कटवाने का फैसला किया था. एलेना की मां ने उनके बाल बनाते हुए कहा था, 'औरतों की खूबसूरती उसके बालों में होती है.' (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

सप्ताह में एक बार धोती हैं बाल

5/7
सप्ताह में एक बार धोती हैं बाल

एलेना क्रावचेन्को (Alena Kravchenko) अपने बालों को हेल्दी रखने के लिए सप्ताह में एक बार धोती हैं और इसमें उन्हें करीब 1 घंटे का समय लगता है. बालों को टूटने और फंसने से बचाने के लिए वह दिन में 2 बार कंघी करती हैं और नैचुरल व प्रोफेशनल प्रोडक्ट यूज करती हैं. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

6 महीने में एक बार करती हैं ट्रिम

6/7
6 महीने में एक बार करती हैं ट्रिम

एलेना क्रावचेन्को (Alena Kravchenko) अपने लंबे बालों के सिरों को हर छह महीने में एक बार ट्रिम करती हैं ताकि यह हेल्दी बने रहें. हालांकि वह सिर्फ सिरों को ट्रिम करती हैं और बालों की कटिंग नहीं करतीं. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

इंस्टाग्राम पर 70 हजार से ज्यादा फॉलोवर

7/7
इंस्टाग्राम पर 70 हजार से ज्यादा फॉलोवर

एलेना क्रावचेन्को (Alena Kravchenko) सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं और इंस्टाग्राम पर अपने बालों की तस्वीरें अक्सर शेयर करती रहती है. इंस्टाग्राम पर एलेना को करीब 70 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.  (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

ट्रेन्डिंग फोटोज़