X

ये हैं दुनिया की 5 सबसे महंगी सिगरेट, एक पैकेट की कीमत में आ जाएगा बढ़िया फोन

Most Expensive Cigarette Brands: सिगरेट पीना सेहत के लिए हानिकारक है. इसके बाद भी इस दुनिया में बहुत सी कंपनी सिगरेट बनाती हैं. एक आंकड़े के मुताबिक भारत में केवल एक दिन में 11 करोड़ सिगरेट फूंके जाते हैं, इस तरह देखा जाय तो एक साल में 50 अरब का धुआं उड़ाया जाता है. वहीं एक ताजा सर्वे के अनुसार इस दुनिया में 50 फीसदी से ज्यादा लोग सिगरेट के सेवन करते हैं. ऐसे तो सिगरेट की कई कंपनियां हैं. लेकिन आज हम दुनिया के 5 सबसे महंगे सिगरेट ब्रांड्स (Most Expensive Cigarette Brands) के बारे में बताने जा रहे हैं. इनकी कीमत (Cigarette Price) जानकर आपके होश उड़ जाएंगे.

ट्रेजर सिगरेट

1/5
ट्रेजर सिगरेट

दुनिया का सबसे महंगा सिगरेट ब्रांड (Most Expensive Cigarette Brands) है Treasurer. यह इंग्लैंड की तंबाकू कंपनी का फेमस ब्रांड हैं. इस सिगरेट (Cigarette) के एक पैकेट की कीमत लगभग 4500 रुपये (Cigarette Price) है.

 

डेविडऑफ सिगरेट

2/5
डेविडऑफ सिगरेट

डेविडऑफ (Davidoff Cigarette) एक स्विस तम्बाकू ब्रांड है, इसकी गिनती दुनिया के महंगे सिगरेट ब्रांड्स (Cigarette Brands) में होती है. इस सिगरेट के एक पैकेट की कीमत (Cigarette Price) लगभग 1000 रुपये है.

 

सोब्रानी सिगरेट

3/5
सोब्रानी सिगरेट

सोब्रानी सिगरेट (Sobranie Cigarette) दुनिया के सबसे पुराने सिगरेट ब्रांडों में से एक है. यह गैलेर ग्रुप द्वारा निर्मित एक तंबाकू कंपनी है, जो इंग्लैंड में स्थित. इस सिगरेट की कीमत 480 - 900 रूपये प्रति पैक हैं.

पार्लियामेंट सिगरेट

4/5
पार्लियामेंट सिगरेट

पार्लियामेंट सिगरेट (Parliament Cigarette) दुनियाभर में काफी मशहूर है.ये लोकप्रिय मार्लबोरो ब्रांड का प्रोडेक्ट है. इस सिगरेट ब्रांड की कीमत 300 - 850 रूपये प्रति पैक हैं.

नेट शेरमेन सिगरेट

5/5
 नेट शेरमेन सिगरेट

ऑस्ट्रिया की सिगरेट नेट शेरमेन (Nat Sherman Cigarette) को दुनिया की सबसे लग्जरी सिगरेट (Most Expensive Cigarette) में शुमार किया जाता है. इस कंपनी की स्थापना 1930 में हुई थी. इसका एक पैकेट लगभग 700 रुपये का मिलता है.

photo-gallery