Advertisement
trendingPhotos1114222
photoDetails1hindi

ग्राउंड जीरो पर ऐसे हैं यूक्रेन के हालात, सैटेलाइट तस्वीरों में दिखा खौफनाक तबाही का मंजर

संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि रूस के आक्रमण के बाद से सप्ताह में दस लाख से अधिक शरणार्थी यूक्रेन से भाग गए हैं. यह भी चेतावनी दी है कि जब तक संघर्ष तुरंत समाप्त नहीं हो जाता, लाखों और लोगों के भागने की संभावना है. यहां उपग्रह चित्रों के आधार पर संकट पर एक रिपोर्ट दी गई है. 

रूस-यूक्रेन संघर्ष

1/5
रूस-यूक्रेन संघर्ष

हमारी सहयोगी वेबसाइट  WION की रिपोर्ट के अनुसार, इस तस्वीर में 1 मार्च को यूक्रेन के जाइटॉमिर में यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के दौरान एक रूसी हमले के बाद एक इमारत के जलने के बाद मलबे पर फायर ब्रिग्रेड के कर्मचारी चलते हुए देखे जा सकते हैं. 

विसने नेमेके बॉर्डर

2/5
विसने नेमेके बॉर्डर

मैक्सार Technologies द्वारा जारी की गई यह सैटेलाइट इमेज 28 फरवरी को विसने नेमेके सीमा पार करने वाले शरणार्थियों के वाहनों को यूक्रेन से स्लोवाकिया में पार करने की प्रतीक्षा कर रही है. 

चेर्निहाइव, यूक्रेन

3/5
चेर्निहाइव, यूक्रेन

यह सैटेलाइट इमेज 28 फरवरी 2022 को यूक्रेन के चेर्निहाइव के पश्चिमी बाहरी इलाके में एक नष्ट कारखाने की इमारत को दिखाती है. 

सैन्य काफिला

4/5
सैन्य काफिला

28 फरवरी को ली गई और 2 मार्च को जारी की गई सैटेलाइट इमेज, यूक्रेन के चेर्निहाइव के दक्षिण-पश्चिम की ओर एक सैन्य काफिले को दिखाती है. 

क्षतिग्रस्त पुल और घर

5/5
क्षतिग्रस्त पुल और घर

28 फरवरी को ली गई और 2 मार्च को जारी की गई यह सैटेलाइट इमेज यूक्रेन के चेर्निहाइव में एक सड़क और आस-पास के घरों में एक क्षतिग्रस्त पुल को दिखाती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़