close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी की 'मैजिकल स्पीच': 46 मिनट का भाषण, 72 बार बजी तालियां, 9 बार स्टैंडिंग ओवेशन, देखें VIDEO

अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सेशन में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया गया। लगभग चार मिनट तक खड़े होकर यूएस कांग्रेस के सदस्यों ने ताली बजाकर नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। पंडित नेहरू, राजीव गांधी, नरसिम्हा राव, अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह के बाद मोदी अमेरिकी संसद में भाषण देने वाले छठे पीएम हैं।

PM मोदी की 'मैजिकल स्पीच': 46 मिनट का भाषण, 72 बार बजी तालियां, 9 बार स्टैंडिंग ओवेशन, देखें VIDEO

नई दिल्ली: अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सेशन में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया गया। लगभग चार मिनट तक खड़े होकर यूएस कांग्रेस के सदस्यों ने ताली बजाकर नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। पंडित नेहरू, राजीव गांधी, नरसिम्हा राव, अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह के बाद मोदी अमेरिकी संसद में भाषण देने वाले छठे पीएम हैं।

 

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के शुरुआत में ही अमेरिकी सांसदों ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद जैसे ही उन्होंने अपनी स्पीच खत्म की अमेरिकी सांसदों में उनका ऑटोग्राफ लेने की होड़ लग गई। पीएम मोदी के 46 मिनट के भाषण के दौरान करीब नौ बार लोग मोदी के सम्मान में खड़े हुए जबकि 72 बार तालियां बजाई गईं। कम से कम 9 बार उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया।

 

मोदी ने अपने भाषण के दौरान कुछ जगहों पर चुटकी भी ली, जिसपर करीब तीन बार यूएस कांग्रेस के भीतर ठहाके भी लगे। भाषण के बाद मोदी ने वहां मौजूद लोगों से मुलाकात भी की। वे खुद लोगों के बीच गए और उनसे हाथ मिलाया। पीएम की स्पीच के बाद उनका ऑटोग्राफ लेने की भी होड़ दिखी। कांग्रेस में मौजूद कई लोगों ने ऑटोग्राफ लिए। लोग मोदी की एक झलक पाने के लिए क्रेजी हुए जा रहे थे।

VIDEO देखें