close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बगदाद में बहरीनी दूतावास में घुसे प्रदर्शनकारी, राष्ट्रीय झंडा हटाकर लगाया फलस्तीनी बैनर

एक घंटे से अधिक समय तक चले इस गतिरोध में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ और देर रात इराकी सुरक्षा बलों ने इलाके पर नियंत्रण कर लिया. 

बगदाद में बहरीनी दूतावास में घुसे प्रदर्शनकारी, राष्ट्रीय झंडा हटाकर लगाया फलस्तीनी बैनर
फाइल फोटो

बगदाद: अरब एवं इजराइल के बीच शांति को बढ़ावा देने के लिए बहरीन में आयोजित एक सम्मेलन के खिलाफ विरोध करते हुए प्रदर्शनकारी गुरुवार (27 जून) रात बगदाद में बहरीनी दूतावास के परिसर में घुस आए और इमारत के ऊपर से वहां का राष्ट्रीय झंडा हटा दिया और वहां एक फलस्तीनी बैनर लगा दिया.

एक घंटे से अधिक समय तक चले इस गतिरोध में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ और देर रात इराकी सुरक्षा बलों ने इलाके पर नियंत्रण कर लिया. इराक के एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारी मुख्य दरवाजा तोड़ कर अंदर घुसे लेकिन कार्यालय या इमारत के अंदर जाने के बजाय परिसर के बगीचे में रूके. 

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोली चलाई और बगदाद के पश्चिम मनसौर में जहां दूतावास है वहां अतिरिक्त सैन्य बल भेजे गए. करीब एक घंटे बाद, इराकी और फलस्तनी झंडा लिए करीब 200 प्रदर्शनकारियों वहां से हट गए.

अधिकारियों ने कहा कि मिशन को धमकी मिलने के बाद बहरीनी कूटनीतिज्ञों को परिसर से हटाकर बेहद सुरक्षित ग्रीन जोन में भेज दिया गया था.