PM Modi in Japan: जापान में PM मोदी की तारीफ वाले पोस्‍टर ने खींचा कैमरे का ध्‍यान, हो रही चर्चा
Advertisement

PM Modi in Japan: जापान में PM मोदी की तारीफ वाले पोस्‍टर ने खींचा कैमरे का ध्‍यान, हो रही चर्चा

Quad Leaders Summit 2022: दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी जापान पहुंचे हैं. राजधानी टोक्यो में भारतीय मूल के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. उनके स्वागत में लोगों ने जनकर नारे लगाए. लोगों ने उन्हें 'भारत मां का शेर' बताया.

PM Modi in Japan: जापान में PM मोदी की तारीफ वाले पोस्‍टर ने खींचा कैमरे का ध्‍यान, हो रही चर्चा

PM Modi in Quad Leaders Summit 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जापान (Japan) के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) के निमंत्रण पर टोक्यो पहुंचे हैं. वो यहां क्वाड शिखर सम्मेलन (Quad Leaders Summit- 2022) में हिस्सा लेंगे. टोक्यो पहुंचने पर वहां रह रहे भारतीयों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत में 'जय श्री राम' और 'भारत माता की जय' के नारे लगे. साथ ही उन्हें 'भारत मां का शेर' बताया गया.

'जो 370 को मिटाए हैं वो टोक्यो आए हैं.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके स्वागत में पहुंचे लोगों से मुलाकात की. वो कई लोगों से बात करते दिखे. पीएम मोदी के स्वागत का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें लोग उन्हें 'भारत मां का शेर' बता रहे हैं. साथ ही हाथ में पोस्टर लेकर खड़े हैं, जिनमें लिखा है 'जो 370 को मिटाए हैं वो टोक्यो आए हैं.'

ट्रेडिशनल ड्रेस में किया स्वागत

पीएम मोदी के स्वागत में टोक्यो में भारतीय प्रवासी महिलाएं भी पहुंची. इस दौरान उन्होंने पारंपरिक परिधानों में पीएम मोदी का स्वागत किया. भारतीय महिलाओं ने कहा कि पीएम मोदी बहुत ही विनम्र स्वभाव के व्यक्ति हैं. हम उनसे मिलकर भाग्यशाली महसूस करते हैं. उन्होंने कहा, 'हम जापान में पीएम मोदी का स्वागत करते हुए बेहद खुश हैं. उन्होंने हमें हर जगह गौरवान्वित किया है.'

क्वाड नेताओं से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी

गौरतलब है कि जापान यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन सहित कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. वो साथी क्वाड नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी जापानी बिजनेसमेन, सीईओ और सैकड़ों भारतीय प्रवासी सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे.

Trending news