ऑस्ट्रिया में संदिग्ध इस्लामी चरमपंथियों के खिलाफ छापेमारी
Advertisement
trendingNow1782588

ऑस्ट्रिया में संदिग्ध इस्लामी चरमपंथियों के खिलाफ छापेमारी

आस्ट्रिया के अलग अलग हिस्सों में जांचकर्ताओं ने मुस्लिम ब्रदरहुड और हमास संगठनों का समर्थन करने के संदेह में सोमवार तड़के कई लोगों एवं संगठनों के खिलाफ छापेमारी की. 

फ़ाइल फोटो

वियना: ऑस्ट्रिया के अलग अलग हिस्सों में जांचकर्ताओं ने मुस्लिम ब्रदरहुड और हमास संगठनों का समर्थन करने के संदेह में सोमवार तड़के कई लोगों एवं संगठनों के खिलाफ छापेमारी की. अभियोजकों ने यह जानकारी दी. वैसे अधिकारियों का कहना था कि संदिग्ध इस्लामिक चरमपंथियों के खिलाफ सोमवार की कार्रवाई एवं एक सप्ताह पहले वियना में हुए हमले में कोई संबंध नहीं है. एक सप्ताह पहले इस्लामिक स्टेट समूह के एक समर्थक ने गोली मारकर चार लोगों की हत्या कर दी थी. बाद में हमलावर भी पुलिस के हाथों मारा गया था.

ऑस्ट्रिया प्रेस एजेंसी के अनुसार ग्राज में अभियोजकों ने बताया कि नये मामले में 70 से अधिक लोग जांच के दायरे में हैं तथा अपार्टमेंटों, कार्यालयों समेत 60 संपत्तियों की तलाशी की गयी है. तीस लोग पूछताछ के लिए हिरासत में लिये गये हैं. अभियोजकों के मुताबिक वे आतंकवाद के वित्तपोषण, अपराधिक संगठन, धनशोधन एवं अन्य अपराधों के संदेह में जांच कर रहे हैं. उनके अनुसार एक साल से अधिक समय की जांच के आधार पर ये छापे मारे जा रहे हैं.

(इनपुट- एजेंसी एपी)

Trending news