Darya Dugina Murder: रूस ने खोज निकाला दारिया डुगिन का हत्यारा! बम धमाके के पीछे इस यूक्रेनी महिला की साजिश
Advertisement
trendingNow11314713

Darya Dugina Murder: रूस ने खोज निकाला दारिया डुगिन का हत्यारा! बम धमाके के पीछे इस यूक्रेनी महिला की साजिश

Darya Dugina killing: केजीबी के बाद रूस की सबसे प्रमुख खुफिया एजेंसी फेडरल सिक्योरिटी सर्विस (एफएसबी) ने कहा कि यूक्रेन की स्पाई एजेंसियों ने दारिया डुगिन की हत्या की साजिश रची और इसे अंजाम दिया. 

रूसी राष्टपति पुतिन और दारिया डुगिन (File photo)

Russia accuses Ukraine for Darya Dugina killing: रूस और यूक्रेन के बीच छह महीने से जारी जंग में तब नया मोड़ आ गया जब शनिवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी की एक बम धमाके में मौत हो गई. माना जा रहा है कि यह हमला अलेक्जेंडर डुगिन को निशाना बनाकर ही किया गया था लेकिन इसमें उनकी बेटी दारिया डुगिन की जान चली गई. रूसी खुफिया एजेंसी इसके लिए यूक्रेन को जिम्मेदारी ठहरा रही हैं. साथ ही उन्होंने एक यूक्रेनी महिला की पहचान का दावा भी किया है जिसे दारिया के मर्डर का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. दारिया के पिता अलेक्जेंडर को राष्ट्रपति पुतिन का दिमाग कहा जाता है और ऐसे में इस हमले के बाद रूसी एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं.

राष्ट्रपति कार्यालय का आया बयान

रूस की शीर्ष खुफिया एजेंसी ने सोमवार को यूक्रेन की स्पाई एजेंसियों पर अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी की हत्या की साजिश का आरोप लगाया. क्रेमलिन की ओर अलेक्जेंडर डुगिन और उनकी पत्नी के लिए जारी संवेदना पत्र में पुतिन ने दारिया की क्रूरतापूर्ण और धोखे से की गई हत्या की निंदा की. उन्होंने दारिया को प्रतिभावान और सच्ची रूसी बेटी करार दिया. पुतिन ने कहा कि दारिया ने ईमानदारी से लोगों और पितृभूमि की सेवा की और अपने कामों से साबित किया कि रूसी देशभक्त होने का क्या मतलब है.

हत्या के पीछे यूक्रेनी महिला!

वहीं, केजीबी के बाद रूस की सबसे प्रमुख खुफिया एजेंसी फेडरल सिक्योरिटी सर्विस (एफएसबी) ने कहा कि यूक्रेन की स्पाई एजेंसियों ने दारिया डुगिन की हत्या की साजिश रची और इसे अंजाम दिया. रूसी खुफिया एजेंसी ने हत्या के पीछे एक यूक्रेनी महिला का हाथ बताया है जो वारदात को अंजाम देकर रूस से एस्टोनिया भाग गई है. एजेंसी ने कहा कि संदिग्ध नताल्या वोव्क उसी इमारत के एक अपार्टमेंट में रहती थी, जहां दारिया रहती थी. एजेंसी के मुताबिक नताल्या उस पर नजर रखती थी और वह उस समारोह में भी गई थी जिसमें हत्या से कुछ देर पहले अलेक्जेंडर डुगिन और उनकी बेटी मौजूद थे.

एजेंसी ने कहा कि नताल्या वोव्क हत्या की वारदात को अंजाम देकर रूस से एस्टोनिया के लिए रवाना हो गई और उसने देश से बाहर जाते समय एक अलग वाहन लाइसेंस प्लेट का इस्तेमाल किया था. डुगिन ने अपनी बेटी को एक इमर्जिंग स्टार बताया है बताया, जिसे रूस के दुश्मनों ने धोखे से मौत के घाट उतार दिया. उन्होंने कहा कि हमारे दिल अब सिर्फ बदला लेने के लिए तरस रहे हैं और हम अबकी बार जवाब बहुत जोरदार होगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
 

 

Trending news