Russia Ukraine: जंग के बीच पुतिन का यूक्रेन पर आरोप, कहा- रूसी गांव में हुई आतंकवादी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow11593937

Russia Ukraine: जंग के बीच पुतिन का यूक्रेन पर आरोप, कहा- रूसी गांव में हुई आतंकवादी कार्रवाई

Russia के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दावा किया है कि यूक्रेन का एक समूह गुरुवार को रूसी सीमा क्षेत्र में घुस गया और 'आतंकवादी कृत्य' के तहत नागरिकों पर गोलियां चलाईं.

Russia Ukraine: जंग के बीच पुतिन का यूक्रेन पर आरोप,  कहा- रूसी गांव में हुई आतंकवादी कार्रवाई

Russia Ukraine War: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दावा किया है कि यूक्रेन का एक समूह गुरुवार को रूसी सीमा क्षेत्र में घुस गया और 'आतंकवादी कृत्य' के तहत नागरिकों पर गोलियां चलाईं. एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रांस्क क्षेत्र के गवर्नर ने कहा, यूक्रेन के तोड़फोड़ करने वालों ने एक सीमावर्ती गांव ल्यूबेचाने में नागरिक कार पर गोलीबारी की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक बच्चा घायल हो गया. 

पुतिन ने रूसी राज्य टीवी पर कहा, आज उन्होंने एक और आतंकवादी कार्य किया, एक और अपराध, सीमा क्षेत्र में प्रवेश किया और नागरिकों पर गोलियां चलाईं. उन्होंने देखा कि यह एक नागरिक कार थी, जिसमें लोग और बच्चे बैठे थे, और फायरिंग कर दी. ऐसे ही लोग हैं जो हमें ऐतिहासिक स्मृति से वंचित करने का कार्य निर्धारित करते हैं. उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा, हम उन पर दबाव बनाएंगे.

कीव ने रूसी दावे का जोरदार खंडन किया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के सलाहकार, मायखायलो पोडोलियाक ने ट्वीट किया कि यह 'क्लासिक जानबूझकर उकसाने वाला' था. आरएफ (रूस) दूसरे देश पर हमले को सही ठहराने के लिए लोगों को डराना चाहता है.

रूस ने पहले ब्रांस्क क्षेत्र सहित रूसी सीमा क्षेत्रों पर कुछ यूक्रेनी मिसाइल और ड्रोन हमलों की सूचना दी थी, लेकिन यूक्रेनी बलों के रूस में घुसपैठ करने की कोई पुष्टि नहीं हुई है. पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने कहा कि आतंकवादियों को खत्म करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.  बताया गया कि रूस की संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) ने कहा कि एफएसबी बल और नियमित सैनिक 'यूक्रेनी राष्ट्रवादियों' से जूझ रहे हैं, जो रूस में घुस आए थे.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news