रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बड़ा हादसा, 65 युद्धबंदियों को ले जा रहा विमान हुआ क्रैश
Advertisement
trendingNow12076366

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बड़ा हादसा, 65 युद्धबंदियों को ले जा रहा विमान हुआ क्रैश

Russia Ukrain War: बताया गया कि रूसी सैन्य परिवहन विमान बुधवार सुबह यूक्रेन के पास रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. यह 65 यूक्रेनी युद्धबंदियों, छह चालक दल और उनके साथ तीन लोगों को ले जा रहा था.

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बड़ा हादसा, 65 युद्धबंदियों को ले जा रहा विमान हुआ क्रैश

Plane Crashed Amid Ukrain War: रूस के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि यूक्रेन के पास रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में एक रूसी सैन्य परिवहन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में 65 यूक्रेनी युद्धबंदी, छह चालक दल और उनके साथ तीन लोग सवार थे. विमान दुर्घटना में कितने लोगों की मौत हुई है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है. रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अधिकारी दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं और एक विशेष सैन्य आयोग दुर्घटनास्थल पर जा रहा है.

असल में विमान दुर्घटना के बारे में अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. यह स्पष्ट नहीं है कि दुर्घटना का कारण क्या था. लेकिन कुछ रिपोर्टों में यह जरूर कहा गया है कि विमान में आग लग गई थी, जबकि अन्य रिपोर्टों में कहा गया है कि विमान तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. यह दुर्घटना रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच हुई है. युद्ध में अब तक हजारों लोग मारे जा चुके हैं और लाखों लोग विस्थापित हो चुके हैं.

आईएल-76 एक सैन्य परिवहन 
जिस विमान के साथ यह दुर्घटना हुई है, वह आईएल-76 एक सैन्य परिवहन विमान है, जिसे सैनिकों, कार्गो, सैन्य उपकरणों और हथियारों को एयरलिफ्ट करने के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें पांच लोगों का सामान्य दल होता है. यह 90 यात्रियों तक को ले जा सकता है.

65 कैद किए गए यूक्रेनी सैन्यकर्मी
इंटरनेशन मीडिया रिपोर्ट्स में समाचार एजेंसी रिया-नोवोस्ती के हवाले से बताया गया है कि विमान में 65 कैद किए गए यूक्रेनी सैन्यकर्मी थे, जिन्हें एक्सचेंज के लिए बेलग्रूड क्षेत्र में ले जाया जा रहा था. उनके साथ छह क्रू सदस्य तथा तीन एस्कॉर्ट भी विमान में मौजूद थे. (नोट- इस खबर को लिखने में एआई की मदद ली गई है)

Trending news