South Korea में Samsung के चीफ Lee Jae Yong को Seoul Court ने दी 2.5 साल की सजा
Advertisement

South Korea में Samsung के चीफ Lee Jae Yong को Seoul Court ने दी 2.5 साल की सजा

Samsung Chief Lee Jae Yong Jail: ली जे योंग को 2.5 साल की सजा सुनाने से पहले सियोल कोर्ट ने कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यशाली बात है कि दक्षिण कोरिया की टॉप कंपनी सैमसंग को इस तरह के अपराध में शामिल पाया गया.

सैमसंग कंपनी के चीफ ली जे योंग को कोर्ट ने 2.5 साल की जेल की सजा सुनाई (फाइल फोटो) | फोटो साभार: रॉयटर्स

सियोल: दक्षिण कोरिया (South Korea) की सैमसंग (Samsung) कंपनी के डिफैक्टो चीफ ली जे योंग (Lee Jae Yong) को रिश्वतखोरी के मामले में कोर्ट ने 2.5 साल की जेल की सजा सुनाई. कोर्ट ने ली जे योंग पर रिश्वत देने का दोष साबित होने के बाद उन्हें सजा दी.

बता दें कि दक्षिण कोरिया में पूर्व राष्ट्रपति को रिश्वत देने के मामले में सियोल कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद सैमसंग कंपनी के डिफैक्टो चीफ ली जे योंग को गिरफ्तार कर लिया गया.

क्या है ली जे योंग द्वारा रिश्वत दिए जाने का मामला

ली जे योंग (Lee Jae Yong) को 2.5 साल की सजा सुनाने से पहले सियोल कोर्ट ने कहा, 'ली जे योंग ने सैमसंग (Samsung) कंपनी का उत्तराधिकार पाने के लिए रिश्वत देकर तत्कालीन राष्ट्रपति पार्क ग्यून हे को अपने पद का गलत इस्तेमाल करने के लिए मजबूर किया.'

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में PM Modi का पोस्टर लेकर सड़कों पर उतरे लोग, जानें क्या है पूरा मामला

सियोल कोर्ट ने कही ये बड़ी बात

सियोल कोर्ट ने ये भी कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यशाली बात है कि दक्षिण कोरिया (South Korea) की टॉप कंपनी सैमसंग को इस तरह के अपराध में शामिल पाया गया. सैमसंग देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे बड़े इनोवेटर्स में से एक है.

बता दें कि साल 2017 में ली जे योंग को पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून हे के एक सहयोगी को रिश्वत देने के मामले में दोषी पाए जाने के बाद जेल भेज दिया गया था. हालांकि इसके बाद उनकी सजा कम करने के लिए दक्षिण कोरिया के सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई थी.

ये भी पढ़ें- ब्वॉयफ्रेंड से बात रोकी तो नाबालिग ने की पिता की हत्या, लाश सड़ने पर डाला परफ्यूम

जान लें कि सैमसंग कंपनी स्मार्टफोन और मेमोरी चिप्स बनाने के मामले में दुनियाभर में पहले नंबर पर है. आपको दुनियाभर में सैमसंग के फोन बिकते हुए मिल जाएंगे.

LIVE TV

Trending news