Nigeria refinery explosion: नाइजीरिया के रिफाइनरी विस्फोट के संदिग्धों की तलाश जारी, मृतकों की संख्या 100 हुई
Advertisement
trendingNow11163642

Nigeria refinery explosion: नाइजीरिया के रिफाइनरी विस्फोट के संदिग्धों की तलाश जारी, मृतकों की संख्या 100 हुई

Nigeria refinery explosion: नाइजीरिया की एक रिफाइनरी में हुए विस्फोट को लेकर अब भी संदिग्धों की तलाश की जा रही है.

फाइल फोटो

Nigeria refinery explosion: नाइजीरिया के दक्षिण पूर्व में एक रिफाइनरी में हुए विस्फोट में कम से कम 100 लोगों के मारे जाने की आशंका है और घटना स्थल पर शवों की तलाश करने के साथ-साथ उन दो लोगों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है जिन्हें धमाके का संदिग्ध माना जा रहा है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

100 से ज्यादा लोग कर रहे थे काम

राज्य के अधिकारियों ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि इमो राज्य के ओहाजी-इग्बेमा स्थानीय सरकार इलाके में शुक्रवार रात को हुए विस्फोट से दो ईंधन भंडारण क्षेत्रों में भी आग लग गई थी जिनमें 100 से अधिक लोग काम कर रहे थे.

इतने लोगों की गई जान

उन्होंने बताया कि दर्जनों कामगार आग की चपेट में आ गए जबकि कई ने जंगल के इलाके में भागकर बचने की कोशिश की. इमो के पेट्रोलियम संसाधन आयुक्त गुडलक ओपियाह ने बताया, 'इस आपदा में मरने वालों की संख्या '100 के भीतर' है. उन्होंने बताया, 'कई लोग जलने के बाद झाड़ियों में भागे और उनकी मौत हो गई.'

इसे भी पढ़ें: Operation for Terrorism: जम्मू-कश्मीर से अब आतंकी होंगे 'ऑलआउट', नहीं है दहशतगर्दों की खैर!

सामूहिक रूप से दफनाए जाएंगे लोग

इमो के राज्य सूचना आयुक्त डेक्लान इमेलुम्बा ने कहा, 'अबतक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन दो दोषी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है.' हालांकि, उन्होंने संदिग्धों की पहचान जाहिर नहीं की. उन्होंने बताया कि धमाके में मारे गए लोगों को सामूहिक रूप से दफनाने की योजना बनाई जा रही है और उनमें से कई की पहचान नहीं की जा सकती. (इनपुट: भाषा)

LIVE TV

Trending news