कोरोना के कहर से बेहाल हुआ यह देश, राजधानी में लगानी पड़ी इमरजेंसी

कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़ने पर सर्बिया के कई अन्य शहरों में भी आपात कदम उठाए गए हैं.

कोरोना के कहर से बेहाल हुआ यह देश, राजधानी में लगानी पड़ी इमरजेंसी
सर्बिया की राजधानी में आपात स्थिति का ऐलान.

बेलग्रेड: सर्बिया के अधिकारियों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ने पर राजधानी बेलग्रेड में आपात स्थिति की घोषणा की है.

बेलग्रेड के कोरोना संकट से निपटने वाले दल ने शुक्रवार को बताया कि रात 11 बजे से सुबह छह बजे के बीच नाइटक्लब और कैफे बंद रहेंगे और घर के अंदर 100 और बाहर 500 लोग ही इकट्ठे हो सकेंगे. बंद जगहों में जो लोग मास्क नहीं पहनेंगे उन पर कड़ा जुर्माना लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर: भारत में 31 जुलाई तक बढ़ा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध

फिलहाल में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़ने पर सर्बिया के कई अन्य शहरों में भी आपात कदम उठाए गए हैं. बेलग्रेड के अधिकारियों ने बताया कि नियमों की दो हफ्तों में समीक्षा की जाएगी.

अधिकारियों ने गुरुवार को पिछले 24 घंटों में 359 मामलों और छह लोगों के मरने की पुष्टि की थी. देश में अब तक कोरोना वायरस के 15,200 से अधिक मामले आ चुके हैं और करीब 290 लोगों की जान जा चुकी है. आपको बता दें कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दुनिया में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ से भी ज्यादा हो गई है. जबकि मौत का आंकड़ा 5 लाख 30 हजार के करीब पहुंच गया है. (इनपुट: एजेंसी भाषा) 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.