Singapore ने की सख्ती, Covir-19 नियमों का पालन नहीं किया तो प्रवासियों का परमिट होगा रद्द

एक बार फिर कोरोना (Corona) के मामले बढ़ते ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सख्ती होनी शुरू हो गई है. सिंगापुर ने नए कोरोना नियमों का पालन नहीं करने पर माइग्रेंट्स का परमिट रद्द करने की चेतावनी दी है.  

Singapore ने की सख्ती, Covir-19 नियमों का पालन नहीं किया तो प्रवासियों का परमिट होगा रद्द
फाइल फोटो.

सिंगापुर: सिंगापुर (Singapore) ने शनिवार को Covid-19 प्रोटोकॉल की नई गाइडलाइन का अनुपालन नहीं करने वाले माइग्रेंट्स का परमानेंट रेजिडेंस परमिट और लॉन्ग टर्म पास रद्द करने की चेतावनी दी है. वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, ‘जो स्थानीय निवास (PR) और  लॉन्ग टर्म पास धारक नये नियमों का अनुपालन नहीं करेंगे उननका परमिट या पास रद्द किया जा सकता है.’

ऑस्ट्रेलिया से आए तो 14 दिनों तक होम आइसोलेशन

स्ट्रेट टाइम्स ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि यह चेतावनी ऑस्ट्रेलिया और चीन के जियांग्सू प्रांत में Covid-19 के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर बॉर्डर पर एंट्री को कठिन बनाने के सिंगापुर के फैसले के बीच आई है. नई नियमावली सोमवार को रात 11 बजकर 59 मिनट से लागू होगी. चैनल न्यूज एशिया ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि बीते 21 दिनों में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा कर आने वाले लोगों को अब 7 के बजाय 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन 1 करोड़ के पार, आधी आबादी को लगा टीका

जियांग्सू से आने वालों के लिए 7 दिन का आइसोलेशन

 ऑस्ट्रेलिया से आने वाले यात्री 14 दिनों का आइसलेशन घर पर पूरा व्यतीत कर सकते हैं. हालांकि होम आइसोलेशन में रहने की परमीशन अकेले रहने की सुविधा होने पर या परिवार के अन्य सदस्यों को भी आइसोलेशन में रहने का आदेश होने पर दी जाएगी. वहीं, जियांग्सू से आने वाले यात्रियों के लिए आइसोलेशन पीरियड 7 दिन होगा.

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.