Sri Lanka: श्रीलंका में साइबर क्राइम के आरोप में कम से कम 200 लोग गिरफ्तार, ज्यादातर भारतीय
Advertisement
trendingNow12314772

Sri Lanka: श्रीलंका में साइबर क्राइम के आरोप में कम से कम 200 लोग गिरफ्तार, ज्यादातर भारतीय

Cyber Crime: साइबर क्राइम के खिलाफ श्रीलंका पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. पुलिस ने वित्तीय धोखाधड़ी के आरोप में कम से कम 200 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है.

Sri Lanka: श्रीलंका में साइबर क्राइम के आरोप में कम से कम 200 लोग गिरफ्तार, ज्यादातर भारतीय

Cyber Crime in Sri Lanka: पड़ोसी देश श्रीलंका में ऑनलाइन वित्तीय धोखाधड़ी के आरोप में कम से कम 200 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंकाई पुलिस ने बताया है कि इनमें से सबसे ज्यादा भारतीय हैं. आपराधिक जांच विभाग ने जांच में पाया है कि धोखाधड़ी से कमाई धनराशि ब्रिटेन, दुबई और भारत के बैंक खातों में जमा कराई गई है. 

स्थानीय न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, आपराधिक जांच विभाग के अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में चीन, बांग्लादेश, पाकिस्तान और नेपाल के नागरिक भी शामिल हैं. लेकिन भारतीय नागरिकों की संख्या इनमें सबसे अधिक है. संदिग्धों द्वारा इस्तेमाल किए गए लगभग 400 कंप्यूटरों की जांच की जा रही है.

दो दिन पहले भी पुलिस ने की थी कार्रवाई

इससे पहले शुक्रवार को श्रीलंका पुलिस ने ऑनलाइन फाइनेंशियल स्कैम में शामिल कम से कम 60 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया था. इन सभी को राजधानी कोलंबो के उपनगरीय इलाके मदीवेला और बट्टारामुल्ला और पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो से गिरफ्तार किया गया था. श्रीलंका पुलिस के मुताबिक, सीआईडी ने गिरफ्तार भारतीय नागरिकों के पास से 135 मोबाइल फोन और 57 लैपटॉप भी जब्त किए हैं.

एजेंसी के मुताबिक, पुलिस प्रवक्ता एसएसपी निहाल थल्दुवा ने बताया है कि पुलिस ने यह कार्रवाई एक पीड़ित की शिकायत के बाद की है. पीड़ित को एक व्हाट्सएप ग्रुप में सोशल मीडिया इंटरैक्शन के लिए नकद का वादा करने का लालच दिया गया था. जांच के दौरान यह पता चला कि पीड़ितों को प्रारंभिक भुगतान के बाद शेष पैसा जमा करने के लिए मजबूर किया गया था. 

Trending news