US Storm: अमेरिका में तूफान ने मचाई तबाही, 15 की मौत, लाखों लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर
Advertisement
trendingNow12265562

US Storm: अमेरिका में तूफान ने मचाई तबाही, 15 की मौत, लाखों लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर

US Storm News: तूफान की वजह से कई मकान और व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से तबाह हो गए और कई इलाकों में पेड़ एवं बिजली के खंभे भी उखड़ गए. 

US Storm: अमेरिका में तूफान ने मचाई तबाही, 15 की मौत, लाखों लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर

US News: मध्य अमेरिका के टेक्सास, ओक्लाहोमा और अर्कांसस में आए शक्तिशाली तूफान ने बड़ी तबाही मचाई है. दो बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई जबकि कई मकान तबाह हो गए और हजारों लोगों को बिना बिजली के रहने के लिए मजबूर होना पड़ा.

अधिकारियों ने बताया कि ओक्लाहोमा सीमा के समीप टेक्सास की कुक काउंटी में कई लोगों के मारे जाने की सूचना प्राप्त हुई, जहां शनिवार रात को आए तूफान ने एक ग्रामीण इलाके में भारी तबाही मचाई.

यहां सिर्फ मलबे का ढेर बचा है
ओक्लाहोमा में तूफान से काफी नुकसान हुआ. यहां एक विवाह समारोह में आए मेहमान तूफान की वजह से घायल हो गये. कुक काउंटी के शेरिफ रे सैप्पिंगटन ने कहा, ‘यहां सिर्फ मलबे का ढेर बचा है. भारी तबाही हुई है.’

शेरिफ ने बताया कि मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र दो और पांच वर्ष थी. उन्होंने बताया कि एक परिवार के तीन सदस्यों की भी तूफान से हुई तबाही में मौत हो गई.

तूफान की वजह से कई मकान और व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से तबाह हो गए और कई इलाकों में पेड़ एवं बिजली के खंभे भी उखड़ गए. वैली व्यू के आस-पास के इलाके तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए.

ट्रक अड्डे पर 60 से 80 लोग घायल
सैप्पिंगटन ने बताया कि ‘इंटरस्टेट 35’ पर ‘एपी ट्रैवल सेंटर’ नाम के एक ट्रक अड्डे पर 60 से 80 लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि कई लोग शरण लेने के लिए वहां पहुंचे हुए थे.

बिजली समस्या से जुड़ी एक वेबसाइट के मुताबिक, टेक्सास से लेकर कंसास, मिसौरी, अर्कांसस, टेनिसी और केनटकी तक 4,70,000 से ज्यादा लोगों को बिना बिजली के रहने के लिए मजबूर होना पड़ा.

(इनपुट - एजेंसी)

TAGS

Trending news