नाइजीरिया में आत्मघाती हमले में 3 लोगों की मौत, 18 अन्‍य घायल

नाइजीरिया के मैदुगुरी के मुना इलाके में आत्मघाती हमला. इस हमले में 3 की मौत 18 हुए घायल.

नाइजीरिया में आत्मघाती हमले में 3 लोगों की मौत, 18 अन्‍य घायल
पूर्वोत्तर नाइजीरिया के मैदुगुरी शहर में सोमवार को आत्मघाती हमला हुआ. (फाइल फोटो)

कानो (नाइजीरिया): पूर्वोत्तर नाइजीरिया के शहर मैदुगुरी में साइकिल सवार एक आत्मघाती हमलावर के खुद को उड़ा लिया. इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी बोको हरम के खिलाफ सुरक्षा बलों का सहयोग करने वाले सिविलियन मिलिशिया ने दी है. सिविलियन मिलिशिया के एक सदस्य मूसा अरी ने बताया कि आत्मघाती हमले में 18 लोग घायल भी हुए हैं.

आत्मघाती हमले में 18 घायल भी हुए- मिलिशिया
जानकारी के मुताबिक, हमलावर ने बीती रात 8.20 बजे (स्थानीय समयानुसार) रहवासियों के एक समूह पर हमला किया, जिससे 3 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए. मिलिशिया के एक दूसरे नेता इब्राहिम लीमान ने बताया, 'इसमें कोई शक नहीं है कि यह बोको हरम के आतंकवादियों का काम है.' बता दें कि संघर्ष के कारण विस्थापित हुए लोगों का विशाल शिविर मैदुगुरी के मुना इलाके में है, जहां बार-बार आत्मघाती हमले होते रहते हैं. इन हमलों के लिए बोको हरम को जिम्मेदार ठहराया जाता है.

पढ़ें: नाइजीरिया में स्कूल पर बोको हरम के हमले के बाद 110 छात्राएं लापता

19 फरवरी को लड़कियों के बोर्डिंग स्कूल पर हुआ था हमला
इससे पहले बीती 19 फरवरी को बोको हरम के आतंकियों ने पूर्वोत्तर नाइजीरिया में लड़कियों के एक बोर्डिंग स्कूल पर हमला कर दिया था. यह हमला योबे राज्य के दाप्ची गांव के बरसारी इलाके के बोर्डिंग स्कूल पर हुआ था. हमले के एक हफ्ते बाद नाइजीरिया सरकार ने स्कूल पर हुए हमले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि उस हमले के बाद से 110 छात्राएं लापता हैं. बता दें बोको हरम एक इस्लामिक आतंकवादी संगठन है जो नाइजीरिया में बीते कई सालों से सक्रिय है. बोको हरम अब तक हजारों लड़के-लड़कियों को अगवा करने में लिप्त रहा है. साथ ही अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.