Taliban का Panjshir पर पूरी तरह से कब्जे का ऐलान, NRF ने दावे को किया खारिज
Advertisement

Taliban का Panjshir पर पूरी तरह से कब्जे का ऐलान, NRF ने दावे को किया खारिज

Panjshir War Update: तालिबान ने वादा किया है कि पंजशीर के लोगों के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा. सभी लोग मिलकर एक देश के लिए काम करेंगे. अब देश में शांति आएगी.

पंजशीर पर तालिबान की जीत का दावा.

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान (Taliban) ने पंजशीर (Panjshir) पर पूरी तरह से कब्जे का ऐलान कर दिया है. तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने दावा किया है कि उन्होंने पंजशीर का अंतिम गढ़ पूरी तरह से जीत लिया है.

  1. पंजशीर में लहराया तालिबानी झंडा
  2. सभी 34 प्रांतों पर किया कब्जा- तालिबान
  3. पंजशीर से लोगों को रिहा किया- तालिबान

तालिबान ने पंजशीर से जारी की तस्वीरें

तालिबान ने पंजशीर की तस्वीरें जारी की हैं. एक तस्वीर में पंजशीर में तालिबानी झंडा फहरता (Taliban's Flag Hoists In Panjshir) नजर आ रहा है तो दूसरी तरफ तालिबानी कमांडर पंजशीर में मौजूद हैं और पीछे की दीवार पर अहमद शाह मसूद की फोटो है. तालिबान ने दावा किया है कि उन्होंने पंजशीर समेत अफगानिस्तान के सभी 34 प्रांतों पर कब्जा कर लिया है.

VIDEO-

ये भी पढ़ें- पंजशीर में NRF के प्रवक्ता फहीम दस्ती की हत्या, पाक एयरफोर्स के हमले का दावा

इस्लामिक अमीरात के नियंत्रण में पंजशीर

तालिबानी प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने कहा कि अल्लाह की मदद और हमारे लोगों के समर्थन से पंजशीर भी इस्लामिक अमीरात के नियंत्रण में आ गया है. पंजशीर में विद्रोही हार गए हैं और बाकी भाग गए हैं. पंजशीर में दबाए गए और सम्मानित लोगों को रिहा कर दिया गया है.

जबीउल्ला ने कहा कि मैं भरोसा दिलाता हूं कि पंजशीर के लोगों के साथ किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं होगा. आप सभी हमारे भाई हैं. हम सभी मिलकर एक लक्ष्य के लिए देश की सेवा करेंगे. पंजशीर पर जीत के बाद पूरे देश में युद्ध खत्म हो गया है. हमारे देश में शांति और समृद्धि आएगी.

ये भी पढ़ें- हैरतअंगेज! Pilot ने 2 सुरंगों में उड़ाया प्लेन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड; वीडियो वायरल

क्या झूठा है तालिबान का दावा?

वहीं नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स (NRF) ने तालिबान के दावे को खारिज किया है. NRF ने कहा कि तालिबान का पंजशीर पर कब्जे का दावा झूठा है. NRF के जवान पूरी घाटी में अहम जगहों पर मौजूद हैं और जंग जारी है. हम अफगानिस्तान के लोगों को विश्वास दिलाते हैं कि तालिबान और उसकी मदद करने वालों के खिलाफ संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक इंसाफ और आजादी नहीं मिल जाती है.

LIVE TV

Trending news