काबुल में सभी भारतीय सुरक्षित, आतंकियों ने Indian कोऑर्डिनेटर को किया रिहा
Advertisement
trendingNow1969801

काबुल में सभी भारतीय सुरक्षित, आतंकियों ने Indian कोऑर्डिनेटर को किया रिहा

Taliban Terrorists Kidnapped Indian Coordinator: तालिबान ने भारतीय कोऑर्डिनेटर को किडनैप कर लिया था. अभी ये पता नहीं चला है कि अगवा करने के पीछे आतंकियों का मकसद क्या था?

फाइल फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में तालिबान के आतंकियों ने आज (शनिवार को) भारतीय कोऑर्डिनेटर Zohib को अगवा कर लिया था. वो काबुल में फंसे भारतीयों को निकालने में लगे थे. आतंकियों ने उनका फोन छीन लिया था. इसके अलावा 150 भारतीय भी लापता हो गए थे. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि सभी भारतीय सुरक्षित हैं. जल्द ही उन भारतीयों को दोबारा एयरपोर्ट लाया जाएगा. भारत सरकार उनके टच में है. आतंकियों ने भारतीय कोऑर्डिनेटर को रिहा कर दिया है.

  1. काबुल में चप्पे-चप्पे पर आतंकी तैनात
  2. आतंकियों के चंगुल में फंसे भारतीय
  3. आतंकियों ने भारतीय कोऑर्डिनेटर का फोन छीना

कोऑर्डिनेटर के साथ आतंकियों ने की मारपीट

एक चश्मदीद ने बताया कि तालिबान (Taliban) के आतंकी भारतीय कोऑर्डिनेटर (Indian Coordinator Kidnapped In Kabul) के पास आए. उन्होंने उनसे उनकी पहचान पूछी. फिर उनको थप्पड़ मारने लगे. इसके बाद आतंकियों ने उनका मोबाइल ले लिया. तभी से भारतीय कोऑर्डिनेटर का फोन स्विच ऑफ है.

ये भी पढ़ें- बिल में दुबका खूंखार आतंकी निकला बाहर, उसके सिर पर है 37 करोड़ का इनाम

जान लें कि भारतीय वायुसेना का C17 ग्लोबमास्टर बीती रात से काबुल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Kabul International Airport) पर तैनात है. लेकिन भारी भीड़ की वजह से भारतीय एयरपोर्ट में एंट्री नहीं ले पाए.

fallback

हक्कानी नेटवर्क को मिली सुरक्षा की कमान

बता दें कि तालिबान ने काबुल की सुरक्षा की जिम्मेदारी हक्कानी नेटवर्क को दे दी है. हक्कानी नेटवर्क के आतंकी काबुल की सड़कों से लेकर एयरपोर्ट तक तैनात हैं. तालिबान की जीत में हक्कानी नेटवर्क का बड़ा हाथ है. उसने अफगानिस्तान में तालिबान के विस्तार में बड़ा भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें- अफगानी शरणार्थियों ने सुनाई दर्द की दास्तां, बताया तालिबान से कैसे छुड़ाई जान

इस बीच हक्कानी नेटवर्क का मोस्ट वांटेड आतंकी खलील हक्कानी भी काबुल में देखा गया. उसके ऊपर अमेरिका ने 5 मिलियन डॉलर यानी 37 करोड़ रुपये से ज्यादा का इनाम रखा हुआ है. खलील ने मस्जिद में तकरीर भी की. उसने कहा कि अफगानिस्तान की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है.

LIVE TV

Trending news