Cambodia में में 12-17 के किशोरों का वैक्सीनेशन हुआ शुरू, जल्द खोले जा सकते हैं स्कूल
Advertisement

Cambodia में में 12-17 के किशोरों का वैक्सीनेशन हुआ शुरू, जल्द खोले जा सकते हैं स्कूल

कंबोडिया (Cambodia) प्रधानमंत्री हुन सेन अपने पोते-पोतियों को राजधानी नोम पेन्ह के पीस पैलेस में एक टीकाकरण केंद्र पर ले गए और टीका लगवाया. 

 

फाइल फोटो.

नोम पेन्ह: कंबोडिया (Cambodia) ने रविवार को चीनी सिनोवैक जैब (Sinovac Vaccine) का उपयोग करते हुए 12 से 17 वर्ष की उम्र के लिए एक कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री हुन सेन और अन्य वरिष्ठ नेता अपने पोते-पोतियों को राजधानी नोम पेन्ह के पीस पैलेस में एक टीकाकरण केंद्र पर ले गए और टीका लगवाया.

  1. कंबोडिया में किशोरों का वैक्सीनेशन हुआ शुरू
  2. 12-17 के किशोरों को दी जा रही चीनी सिनोवैक
  3. PM ने अपने अपने पोते-पोतियों को लगवाया टीका

पीएम ने पेरेंट्स से की ये अपील

लॉन्च इवेंट में मीडिया को संबोधित करते हुए, हुन सेन ने कहा कि दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र में लगभग 20 लाख किशोर हैं. उन्होंने सभी माता-पिता और कानूनी अभिभावकों से अपने बच्चों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने की अपील की. उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए टीकाकरण आज Herd Immunity हासिल करने के लिए एक और महत्वपूर्ण कदम है. Covid-19 ने मानव संसाधन के विकास को गंभीर रूप से प्रभावित किया है और लगभग सभी देशों ने स्कूल बंद कर दिए हैं.

स्कूल खोलने की दिशा में उठाया कदम

हुन सेन ने कहा कि किशोरों के लिए टीकाकरण राज्य के लिए फरवरी के अंत से बंद होने के बाद कम से कम प्राइमरी से ऊपर के स्कूलों को फिर से खोलने का मार्ग प्रशस्त करेगा. 
प्रधानमंत्री ने कहा कि जीवन का अधिकार पहली प्राथमिकता है और सरकार द्वारा उठाए गए सभी कड़े कदम जीवन की रक्षा के लिए हैं. देश ने सबसे पहले 10 फरवरी को युवाओं के लिए एक टीकाकरण अभियान शुरू किया, जिसमें चीन प्रमुख वैक्सीन आपूर्तिकर्ता था.

यह भी पढ़ें: कोरोना: स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने राहुल गांधी को बताया 'इमैच्योर', दी ये नसीहत

नवंबर तक 75 प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य

हुन सेन ने कहा कि 31 जुलाई तक, लगभग 73 लाख युवाओं और 1 करोड़ लक्षित आबादी में से 73 प्रतिशत को टीके की कम से कम एक खुराक मिली है. उन्होंने कहा कि राज्य का लक्ष्य नवंबर तक 1.2 करोड़ लोगों, 1 करोड़ युवाओं और 20 लाख किशोरों और इसकी 1.6 लाख आबादी में से 75 प्रतिशत का टीकाकरण करना है. कंबोडिया में रविवार को 671 नए कोरोना संक्रमण के मामले मिले हैं.

LIVE TV
 

Trending news