ट्रंप के आदेश के खिलाफ अदालत पहुंचा TikTok, कल से अमेरिका में बैन होगा ये ऐप!

पॉपुलर वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटोक ने अमेरिकी सरकार (Trump Administration) के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है.

ट्रंप के आदेश के खिलाफ अदालत पहुंचा TikTok, कल से अमेरिका में बैन होगा ये ऐप!
फाइल फोटो

वॉशिंगटन डीसी: पॉपुलर वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक ने अमेरिकी सरकार (Trump Administration) के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है. टिकटॉक ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) के उस आदेश पर बैन लगाने की मांग की है, जिसके मुताबिक अगले कुछ घंटों में टिकटॉक की डाउनलोडिंग को अमेरिका में बैन कर दिया जाएगा.

20 सितंबर से बैन की घोषणा के खिलाफ अदालत की शरण में कंपनी
टिकटॉक की मूल कंपनी बाइट डांस (Byte Dance) ने वॉशिंगटन के फेडरल कोर्ट में अर्जी देकर ट्रंप के आदेश पर रोक लगाने की मांग की है. कंपनी ने कहा कि है डोनाल्ड ट्रंप अपने राजनीतिक फायदे के लिए कंपनी के बिजनेस को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं. इसीलिए उन्होंने 15 सितंबर तक कंपनी को बेचने के लिए समयसीमा भी तय की थी. अमेरिका में टिकटॉक के 100 मिलियन से ज्यादा यूजर हैं.

ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर लगाई थी रोक
डोनाल्ड ट्रंप ने 6 अगस्त को एग्जीक्यूटिव ऑर्डर (Executive Order) निकाल कर चीनी ऐप्स टिकटॉक और वी चैट को बैन कर दिया था. इस आदेश के मुताबिक 20 सितंबर से अमेरिका में टिकटॉक और वी चैट ऐप की डाउनलोडिंग बंद कर दी जाएगी. सरकार का दावा है कि इन ऐप्स से अमेरिकी नागरिकों का ब्यौरा चीनी सरकार के पास जा रहा है और इससे अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security) से जुड़े हित प्रभावित हो रहे हैं.

VIDEO