TOP 20 अरबपतियों की कमाई में भारी सेंध, यूं निकल गया खरबों रुपये का दिवाला
Advertisement
trendingNow11037115

TOP 20 अरबपतियों की कमाई में भारी सेंध, यूं निकल गया खरबों रुपये का दिवाला

Omicron Hits share market: हाल ही में दौलत के मामले में मुकेश अंबानी के करीब पहुंचने के बाद गौतम अडानी पिछड़ गए हैं. वहीं ओमीक्रॉन की दहशत से दुनियाभर के शेयर बाजार धड़ाम हुए तो दुनिया के टॉप-20 अरबपतियों की संपत्ति में कई अरब डॉलर की कमी आ गई.

दुनियाभर के बड़े दिग्गजों को भारी नुकसान हुआ है...

नई दिल्ली: कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) की दहशत से एक बार फिर लोगों की जिंदगी पर मंडरा रहा मौत का खतरा बढ़ गया है. वहीं दुनियाभर के शेयर बाजार भी इसके कहर के आगे धड़ाम हो गए. कोरोना के इस नए वैरिएंट ने पिछले हफ्के न केवल बाजारों को बीमार कर दिया वहीं दुनिया के टॉप-20 अरबपतियों का दिवाला निकाल दिया जिससे उन्हें खरबों रुपये का नुकसान हो गया.

  1. ओमीक्रॉन का सबसे बड़ा असर
  2. नहीं बच सके बड़े बड़े धनकुबेर
  3. खरबों रुपये के नुकसान की खबर
     

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स से खुलासा

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक हाल ही में एलन मस्क (Elon Musk), जेफ बेजोस, बर्नार्ड आर्नाल्ट, मार्क जुकरबर्ग, लैरी पेज और बिल गेट्स समेत सभी टॉप 10 रईसों की नेटवर्थ में 38 बिलियन डॉलर यानी 28.5 खरब रुपये की सेंध लग गई है.

देखें आंकड़े-

fallback

(सोर्स: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स)

अलर्ट मोड में दुनिया

दक्षिण अफ्रीका में सबसे पहले ओमीक्रॉन की पुष्टि होने के बाद, न सिर्फ अफ्रीका बल्कि पूरी दुनिया अलर्ट मोड में है. कारोबारी जगत पर इसके बुरे नतीजे दर्ज हुए. पिछले हफ्ते एलन मस्क को 8.38 अरब डॉलर की चोट पहुंची. वहीं, जेफ बेजोस को 3.90 अरब डॉलर तो बर्नार्ड आर्नाल्ट को 8.26 अरब डॉलर की.

बिल गेट्स की संपत्ति में 2.68 अरब डॉलर की भारी कमी आई है. इसी तरह लैरी पेज की संपत्ति में जहां 3.14 अरब डॉलर की तो यूथ आइकॉन मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की संपत्ति में 2.93 अरब डॉलर की सेंध लगी है. वहीं वॉरेन बफेट जैसे कई दिग्गजों का भी 1 से 3 अरब डॉलर तक का दिवाला निकल गया.

fallback

अगर भारतीय अरबपतियों की बात करें भारत के सभी टॉप 10 अरबपियों की संपत्ति में ओमिक्रॉन का असर दिखा है.

Trending news