Twitter हैंडल हैक करने वाले मास्टरमाइंड की उम्र महज 17 साल, हुआ अरेस्ट

दुनिया के नामी हस्तियों का ट्वीटर हैंडल हैक करने वाला 17 वर्षीय teenager ग्रहम क्लार्क को यूएस में अरेस्ट कर लिया गया.

Twitter हैंडल हैक करने वाले मास्टरमाइंड की उम्र महज 17 साल, हुआ अरेस्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: दुनिया के नामी हस्तियों का ट्विटर हैंडल हैक करने वाला 17 वर्षीय teenager ग्रहम क्लार्क को यूएस में अरेस्ट कर लिया गया. बता दें कि इस ग्रहम क्लार्क ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन, पूर्व अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कई नामी गिरामी हस्तियों के ट्वीटर हैंडल हैक कर लिए थे.

बता दें कि फेडरेल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन और यूएस जस्टिस डिपार्टमेंट ने मिलकर हैकर को पकड़ने के लिए पूरे देश में जांच शुरू की थी. इस पड़ताल में यह बात सामने आई कि हैक करने वाला संदिग्ध हिलब्रो देश से है. इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि की गई थी. जांच में यह बात सामने आई थी कि फलोरिडा का रहने वाला 17 वर्षीय Teenager mastermind था. वहीं 19 साल के ब्रिटिश युवक और 22 वर्षीय आदमी पर भी हैकिंग का केस दर्ज किया गया है.

LIVE TV

जांच अधिकारियों का कहना है कि, क्लार्क ने विभिन्न सेलिब्रिटी के एकाउंट हैक करके एक लाख डाॅलर तक कमा लिया है. वहीं ब्रिटेन के रहने वाले 19 साल के मेशन शेफर्ड पर वायर फ्राॅड का केस और मनी लांडिग का केस दर्ज हुआ है इसके अलावा 22 वर्षीय निमा फजेली जिसको जिसका निक नेम रोलेक्स पर हैकिंग जैसे फ्राॅड को कराने का आरोप है. अधिकारियों ने शुक्रवार को आरोपी क्लार्क को लेकर कई और सबूत पेश किए. उनकी मानें तो आरोपी ने social engineer की मदद से ट्वीटर कर्मचारी  से ट्वीटर यूजर्स के एकाउंट हासिल किए थे.

ट्विटर अकाउंट हैक करने के मामले में आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी पर ट्विटर की तरफ से आधिकारिक बयान में कहा गया कि आरोपियों की पहचान कर उन्हें अरेस्ट करना सराहनीय कदम है.

ये भी देखें-