ट्रंप टावर के बाहर सड़क पर लिखे ‘Black Lives Matter’ पर महिलाओं ने डाला काला पेंट
Advertisement
trendingNow1713965

ट्रंप टावर के बाहर सड़क पर लिखे ‘Black Lives Matter’ पर महिलाओं ने डाला काला पेंट

एक सप्ताह में ये तीसरी बार है जब किसी ने ब्लैक लाइव्स मैटर को विरूपित किया है.

फाइल फोटो

न्यूयॉर्क: अमेरिका में न्यूयॉर्क (New York) शहर स्थित ट्रम्प टावर के बाहर सड़क पर पीले रंग से लिखे गए ब्लैक लाइव्स मैटर (Black Lives Matter) को एक सप्ताह में तीसरी बार विरूपित किया गया है. पुलिस ने बताया कि इस पर दो महिलाओं ने काला पेंट फेंक दिया था, जिन्हे शनिवार दोपहार करीब तीन बजे गिरफ्तार किया गया. 

एक वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस अधिकारी एक महिला को घेरे हुए हैं और वह चमकते पीले अक्षरों पर पेंट रगड़ रही है और चिल्ला रही है, उन्हें काले लोगों के जीवन की परवाह नहीं. पुलिस ने बताया कि इस पेंट पर एक अधिकारी फिसल कर गिर गया, जिससे उसके सिर और बाजू पर चोट लग गई. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है.

ये भी पढ़ें:- सरकार ने Twitter को भेजा नोटिस, हाई-प्रोफाइल हैकिंग की मांगी जानकारी

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि महिलाओं के नाम और उनके खिलाफ लगाए जाने वाले संभावित आरोपों पर कोई सूचना तत्काल उपलब्ध नहीं है. शहर पुलिस संघ पुलिस बेनेवोलेंट एसोसिएशन ने ट्वीट किया, 'शुक्र है कि हमारा भाई ठीक है, लेकिन इस बेवकूफी को रोके जाने की आवश्यकता है. हमारा शहर संकट में है. सड़क पर पेंट लगाने से किसी का भला नहीं होगा.’

पुलिस ने बताया कि इस घटना से 24 घंटे से भी कम समय पहले तीन लोगों ने सड़क पर लिखे ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ पर नीला पेंट डाला था और इससे पहले शुक्रवार को एक महिला ने इस पर कागज फेंके थे, जिन पर ब्रूकलिन में एक वर्षीय बच्चे की गोली लगने से हाल में हुई घटना का जिक्र किया गया था.

Video:

Trending news