अब सेना के ड्राइवर चलाएंगे तेल के टैंकर, संकट से उबरने के लिए ब्रिटेन का ऐलान
Advertisement

अब सेना के ड्राइवर चलाएंगे तेल के टैंकर, संकट से उबरने के लिए ब्रिटेन का ऐलान

ब्रिटेन (UK) में ड्राइवरों की कमी की वजह से पेट्रोल पंपों पर सप्लाई लाइन बिल्कुल ठप (UK Petrol Supply Crisis) हो चुकी है. इससे निपटने के लिए सरकार ने नए कदम उठाने की घोषणा की है.

फाइल फोटो

लंदन: ब्रिटेन (UK) में ड्राइवरों की कमी की वजह से पेट्रोल पंपों पर सप्लाई लाइन बिल्कुल ठप (UK Petrol Supply Crisis) हो चुकी है. इसके चलते देश में हालात बिगड़ने लगे हैं.

  1. आर्मी के 200 ड्राइवर बुलाए गए
  2. कई इलाकों में अब भी हालात गंभीर
  3. 10 हजार ड्राइवरों की तुरंत जरूरत

आर्मी के 200 ड्राइवर बुलाए गए

स्थितियों को संभालने के लिए ब्रिटिश (UK) सरकार ने अब सेना (UK Army) को मैदान में उतारने की घोषणा की है. सरकार ने कहा है कि सेना में टैंकर चलाने वाले करीब 200 ड्राइवरों को देश में पेट्रोल टैंकरों को चलाने के काम में लगाया जाएगा. ये सैन्यकर्मी सोमवार से अपनी नई ड्यूटी संभाल लेंगे. 

ब्रिटेन के रक्षा मंत्री बेन वालेस ने कहा, ‘स्थिति को कंट्रोल करने की कोशिश की जा रही है. इससे हमारे सशस्त्र बल उद्योगों को ईंधन की आपूर्ति करने में मदद कर देश को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाना जारी रखेंगे.’ 

कई इलाकों में अब भी हालात गंभीर

सरकार ने बयान जारी करके कहा कि सैन्यकर्मी (UK Army) फिलहाल देश में विभिन्न स्थानों पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. वे सोमवार से ईंधन आपूर्ति करने के काम में मदद करने के लिए जुट जाएंगे. सरकार ने दावा किया कि देश में सप्लाई बढ़ाकर अब हालात कुछ हद तक काबू कर लिए गए हैं. हालांकि देश के कुछ हिस्सों में अब भी चैलेंज बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें- कोरोना: भारत ने UK को दिया करारा जवाब, वहां से आने वाले नागरिकों पर लागू होंगे ये नियम

10 हजार ड्राइवरों की तुरंत जरूरत

बताते चलें कि पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति ठप पड़ी हुई है. इसके चलते ब्रिटिश सरकार (UK) अस्थाई उपाय तलाशने में जुटी हुई है. वह पेट्रोल टैंकरों की ढुलाई करवाने के लिए दूसरे देशों के ड्राइवरों को ब्रिटेन में तत्काल काम शुरू करने की अस्थाई अनुमति दे रहा है. एक आकलन के मुताबिक ब्रिटेन में करीब 1 लाख ड्राइवरों की जरूरत है. जिसमें से करीब 10 हजार ड्राइवर उसे तुरंत चाहिए. 

LIVE TV

Trending news