भ्रष्टाचार के मामले में कोर्ट में है पेशी, नवाज ने कहा, 'नहीं आ सकता पाकिस्तान'
Advertisement
trendingNow1720139

भ्रष्टाचार के मामले में कोर्ट में है पेशी, नवाज ने कहा, 'नहीं आ सकता पाकिस्तान'

नवाज शरीफ को पाकिस्तान की एक अदालत में भ्रष्टाचार के मामले में पेश होना है.

 

भ्रष्टाचार के मामले में कोर्ट में है पेशी, नवाज ने कहा, 'नहीं आ सकता पाकिस्तान'

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान कोर्ट को कहा कि वह इस समय देश नहीं लौट सकते. उनका लंदन में इलाज चल रहा है. बता दें कि नवाज शरीफ को पाकिस्तान की एक अदालत में भ्रष्टाचार के मामले में पेश होना है. नवाज पर भ्रष्टाचार का केस दर्ज है. इसके लिए उन्हें 17 अगस्त को कोर्ट में पेश होना है. नवाज ने कोर्ट से कहा कि उनके डॉक्टर्स की सलाह है कि इस समय वह यात्रा ना करें. अगर उन्होंने ऐसा किया तो वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं.

  1.  
  2.  

तीन बार PM रह चुके नवाज शरीफ इस समय प्रतिरक्षा प्रणाली विकार (immune system disorder) से ग्रस्त हैं. इसे देखते हुए लाहौर की अदालत ने उन्हें इलाज के लिये विदेश जाने की अनुमति दी थी. इलाज के लिए नवाज को चार सप्ताह का समय मिला था. इसके बाद उन्हें वापस आना था.

LIVE TV

नवाज ने अपने वकील अमजद परवेज के द्वारा लाहौर उच्च न्यायालय (Lahore high court) में अपनी मेडिकल रिपोर्ट पेश की है. इसमें दिखाया गया है कि वह कम प्लेटलेट्स, हार्ट, किडनी, ब्लडप्रेशर, मधुमेह से पीड़ित हैं. इसकी वजह से चिकित्सकों ने उन्हें बाहर जाने से मना किया है.

पाकिस्तानी भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में कोर्ट में पेश होने का आखिरी मौका दिया है. इसमें अगर वह विफल होते हैं तो उनको अपराधी घोषित किया जा सकता है.

शरीफ परिवार पर सात अरब पाकिस्तानी रुपयों की हेराफेरी का आरोप लगा है. इस मामले में नवाज की बेटी मरियम संदिग्ध हैं. इसके अलावा नवाज पर 1986 में नियमों का उल्लंघन करते हुए एक भूमि आवंटन में अपने अधिकारों का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया गया है. 

Trending news