TikTok बैन पर अमेरिकी वित्त मंत्री का बड़ा बयान, 10 करोड़ अमेरिकियों का है सवाल

अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन म्नूचिन ने रविवार को कहा कि देश के मौजूदा हालात में चीनी ऐप टिकटॉक अपने मौजूदा स्वरूप में देश में नहीं रह सकता क्योंकि ऐप के कारण लगभग 10 करोड़ अमेरिकियों की जानकारी बाहर जाने का खतरा है.

TikTok बैन पर अमेरिकी वित्त मंत्री का बड़ा बयान, 10 करोड़ अमेरिकियों का है सवाल
प्रतीकात्मक फोटो

वाशिंगटन: अमेरिका (USA) के वित्त मंत्री स्टीवन म्नूचिन ने रविवार को कहा कि देश के मौजूदा हालात में चीनी ऐप टिकटॉक (Tiktok) अपने मौजूदा स्वरूप में देश में नहीं रह सकता क्योंकि ऐप के कारण लगभग 10 करोड़ अमेरिकियों की जानकारी बाहर जाने का खतरा है.

दो दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा था कि वो टिकटॉक को प्रतिबंधित करने पर विचार कर रहे हैं. शुक्रवार को मीडिया में खबर आई थी कि प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक के अमेरिकी परिचालन के अधिग्रहण की दिशा में अग्रिम दौर की बातचीत कर रही है.

अमेरिका में विदेशी निवेश पर समिति के अध्यक्ष म्नूचिन ने एक स्थानीय न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया, 'मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि इसकी समीक्षा की जा रही है. पूरी समिति इस बात से सहमत है कि टिकटॉक मौजूदा प्रारूप में नहीं रह सकता है क्योंकि इससे लगभग 10 करोड़ अमेरिकियों की जानकारी लीक होने का खतरा है.'

ये भी पढ़े- सीमा विवाद: भारत की दो टूक-टकराव वाले सभी स्थानों से पीछे हटें चीनी सैनिक

LIVE TV