US के अरबपति बिजनेसमैन जेम्स क्राउन का कार रेसिंग हादसे में निधन, PM मोदी के साथ स्टेट डिनर में हुए थे शामिल
Advertisement

US के अरबपति बिजनेसमैन जेम्स क्राउन का कार रेसिंग हादसे में निधन, PM मोदी के साथ स्टेट डिनर में हुए थे शामिल

Billionaire James Crown Death: राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जेम्स क्राउन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें ‘एक अच्छा इंसान, एक प्रिय मित्र और एक महान अमेरिकी’ कहा. पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी क्राउन को भावुक श्रद्धांजलि दी. 

जेम्स क्राउन  ( साभार : @TJ61316074 )

Billionaire James Crown Dies: अमेरिकी व्यवसायी, अरबपति निवेशक और लंबे समय तक जेपी मॉर्गन चेज़ के निदेशक रहे जेम्स क्राउन (James Crown) की रविवार को अपना 70वां जन्मदिन मनाते समय कोलोराडो में एक कार रेसिंग दुर्घटना में मृत्यु हो गई.  कोलोराडो सन के अनुसार, वुडी क्रीक में एस्पेन मोटरस्पोर्ट्स पार्क में मिस्टर क्राउन की गाड़ी एक बैरियर से टकरा गई. पिछले दिनों पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री के लिए आयोजित राजकीय डिनर में जेम्स क्राउन भी शामिल हुए थे.

जेम्स क्राउन ने कई नेतृत्वकारी भूमिकाएं निभाईं.  वह 1990 के दशक की शुरुआत से जेपी मॉर्गन चेज़ के बोर्ड सदस्य और जनरल डायनेमिक्स में बोर्ड निदेशक थे. इसके अतिरिक्त, उन्होंने अपने पारिवारिक व्यवसाय, निवेश फर्म हेनरी क्राउन एंड कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ का पद संभाला.

जेपी मॉर्गन चेज़ के सीईओ, जेमी डिमन ने कहा, ‘हम इस अविश्वसनीय रूप से कठिन समय के दौरान जिम के परिवार और प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. हमारी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जो जिम को उतना ही जानते और प्यार करते थे, जितना मैं. वह जेपी मॉर्गन चेज़ और हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग थे और उनकी बहुत याद आएगी.’

परिवार के एक प्रतिनिधि ने मीडिया को बताया, ‘जिम क्राउन के अचानक निधन से क्राउन परिवार को गहरा दुख हुआ है. परिवार अनुरोध करता है कि इस कठिन समय में उनकी निजता का सम्मान किया जाए.’ क्राउन शिकागो के निवासी थे, लेकिन अक्सर कोलोराडो जाते थे, क्योंकि उनके पास दोनों राज्यों में अतिरिक्त नेतृत्व पद थे.

बाइडेन और ओबामा ने दी श्रद्धांजलि
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने क्राउन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें ‘एक अच्छा इंसान, एक प्रिय मित्र और एक महान अमेरिकी’ कहा.

अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने कहा कि वह और उनकी पत्नी मिशेल उनकी मृत्यु से बहुत दुखी हैं. उन्होंने ट्वीट किया, 'जिम क्राउन शिकागो के एक स्तंभ थे जो हमारे शहर को एक ऐसी जगह बनाने की गहरी परवाह करते थे जहां हर कोई पनप सके. मिशेल और मैं भी बहुत भाग्यशाली थे कि हम उसे अपना प्रिय मित्र कह सके. आज हमारा दिल टूट गया है, और हम इस कठिन समय में पाउला और उनके अद्भुत परिवार को अपना प्यार भेजते हैं.'

पीएम मोदी के स्टेट डिनर में हुए थे शामिल
पिछले दिनों पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री के लिए आयोजित राजकीय डिनर में जेम्स क्राउन भी शामिल हुए थे.

Trending news