US Elections 2024: प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद जो बाइडेन को दूसरा झटका, नए सर्वे में ट्रंप निकले काफी आगे
Advertisement
trendingNow12320576

US Elections 2024: प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद जो बाइडेन को दूसरा झटका, नए सर्वे में ट्रंप निकले काफी आगे

पहली पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने खासा खराब प्रदर्शन करने वाले यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन के लिए एक और बुरी खबर है.

US Elections 2024: प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद जो बाइडेन को दूसरा झटका, नए सर्वे में ट्रंप निकले काफी आगे

पहली पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने खासा खराब प्रदर्शन करने वाले यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन के लिए एक और बुरी खबर है. द वॉल स्ट्रीट जर्नल के लेटेस्ट सर्वे के अनुसार, संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी बाइडेन पर छह प्रतिशत की बढ़त बना ली है. इतना ही नहीं 80 प्रतिशत लोगों का कहना है कि वर्तमान व्हाइट हाउस के निवासी (बाइडेन) दूसरे कार्यकाल के लिए बहुत बूढ़े हैं.

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि दो-लोगों के मुकाबले में ट्रंप की बाइडेन पर बढ़त, 48 प्रतिशत से 42 प्रतिशत है, जो 2021 के अंत में जर्नल सर्वों के बाद से  सबसे अधिक है और जिसकी फरवरी में 2 अंकों की बढ़त के साथ तुलना की जा सकती है.

दैनिक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, नया सर्वे ट्रंप-बाइडेन बहस के दो दिन बाद वोटरों के इंटरव्यू के साथ शुरू हुआ.

सर्वे के मुताबिक डेमोक्रेट्स ने बाइडेन को अपना उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर काफी असंतोष दिखाया है. लगभग 76 प्रतिशत (रिपब्लिकन लोगों के बराबर ही) का कहना है कि इस साल चुनाव लड़ने के लिए उनकी उम्र बहुत ज़्यादा है. इसमें कहा गया है कि दो-तिहाई डेमोक्रेट्स बाइडेन की जगह किसी दूसरे उम्मीदवार को लाना चाहेंगे.

कमाल हैरिस ज्यादा लोकप्रिय नहीं
सर्वे में महत्वपूर्ण बात यह पाई गई कि उत्तरदाताओं के बीच उपराष्ट्रपति कमला हैरिस लोकप्रिय नहीं हैं.

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा, 'नए सर्वे में 35 प्रतिशत लोगों ने हैरिस के पक्ष में और 58 प्रतिशत ने उनके पक्ष में नकारात्मक राय दी, जो फरवरी के सर्वेक्षण के लगभग बराबर है.'

बाइडेन चुनाव लड़ने पर अड़े
हालांकि इस सबसे बेखबर बाइडेन चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं. उन्होंने बुधवार को फिर से चुनाव लड़ने का संकल्प लिया और कहा कि शीर्ष पद की दौड़ से बाहर करने के लिए उन्हें मजबूर नहीं किया जा सकता.

बाइडेन ने कहा, ‘मैं चुनाव लड़ रहा हूं. मैं डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार हूं. कोई भी मुझे इससे नहीं हटा सकता.’

(इनपुट - एजेंसी)

 

Trending news