Israel-Hamas War Update: हमास पर इजरायल करने जा रहा फाइनल वार! US ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow11923335

Israel-Hamas War Update: हमास पर इजरायल करने जा रहा फाइनल वार! US ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

US State Department Advisory: इस वक्त दुनिया में 2 वॉर जोन बने हुए हैं. मिडिल ईस्ट में शुरू हुए इस संघर्ष के बाद दुनिया पर एक बार फिर महायुद्ध का खतरा मंडरा रहा है. इस बीच, अपने नागरिकों के लिए अमेरिका ने एजवाइजरी जारी की है.

Israel-Hamas War Update: हमास पर इजरायल करने जा रहा फाइनल वार! US ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

Hamas-Israel Conflict: इजरायल और हमास की लड़ाई अंतिम चरण में पहुंचने वाली है. किसी भी वक्त ये युद्ध वेस्ट Vs हमास में तब्दील हो सकता है क्योंकि हमास के हमले में घायल इजरायल (Israel) को दोस्तों का साथ मिलने लगा है. बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) इजरायल में थे तो वहीं गुरुवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इजरायल को हमास के खिलाफ मजबूती से लड़ने की हिम्मत दी और ये सब देख हमास बौखला गया है. तेल अवीव पर ताजा हमले इसकी गवाही दे रहे हैं. इजरायल सही समय का इंतजार कर रहा है ताकि पूरी प्लानिंग के साथ हमास के खिलाफ अंतिम प्रहार कर सकें और बहुत मुमकिन है कि अगले कुछ घंटे में इजरायल गाजा पर जमीनी युद्ध की शुरुआत कर देगा. इस बीच, अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

अमेरिकी नागरिकों के लिए एडवाइजरी

बता दें कि यूएस स्टेट डिपार्टमेंट ने अमेरिकियों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है, जिसमें अमेरिकी नागरिकों से दुनिया में बढ़ते तनाव और अमेरिकी नागरिकों और हितों के खिलाफ आतंकवादी हमलों, प्रदर्शनों और हिंसा की संभावना को देखते हुए 'अधिक सावधानी बरतने' के लिए कहा गया है. जान लें कि हमास से विध्वंसक युद्ध के बीच इजरायल में एक ओर एकजुटता दिख रही है तो दूसरी ओर उसके शहरों पर भीषण अंगारे बरसाए जा रहे हैं. एक तरफ इजरायल अपने साथियों की अगवानी कर रहा है तो दूसरी ओर बौखलाहट की आग में हमास, इजरायल पर बारूद बरसा रहा है. एक ओर संदेश साथ आने का है तो दूसरी ओर राख होने की घबराहट है.

इजरायल को मिल रहा दुनिया का साथ

इजरायल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी इजरायल पहुंच गए. उससे एक दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी तेल अवीव होकर आए थे. वहीं, जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज भी दो दिन पहले इजरायल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए इजरायल पहुंच गए थे. तीन दिन के अंदर तीन बड़े देशों के नेताओं ने इजरायल पहुंचकर नेतन्याहू को अपना सर्मथन दिया. और अब बारी है फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों की जो जल्द नेतन्याहू से मिलकर हमास को नेस्तनाबूद करने की रणनीति साझा करेंगे.

इजरायल करेगा फाइनल वार!

बता दें कि इजरायल ने भी पूरी तैयारी कर ली है. हमास को खल्लास करने के लिए अब जमीनी युद्ध किसी भी वक्त शुरू हो सकता है. इंतजार है बस अपने सहयोगियों के वापस लौटने का, विश्व के नेता इजरायल आकर लौट जाएं उसके बाद गाजा पट्टी की गलियों और सड़कों पर इजरायल की सेना की मौजूदगी दिखेगी.

Trending news