US: शाम 4 बजे के बाद जो बाइडेन को क्या हो जाता है? व्हाइट हाउस के अधिकारियों का 'चौंकाने' वाला खुलासा!
Advertisement
trendingNow12315550

US: शाम 4 बजे के बाद जो बाइडेन को क्या हो जाता है? व्हाइट हाउस के अधिकारियों का 'चौंकाने' वाला खुलासा!

Joe Biden News: गुरुवार रात को आयोजित पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति के लिए ‘बुरा सपना’ साबित हुई. जो बाइडेन पर उम्र का असर साफ दिखाई दिया.

US: शाम 4 बजे के बाद जो बाइडेन को क्या हो जाता है?  व्हाइट हाउस के अधिकारियों का 'चौंकाने' वाला खुलासा!

US Presidential Election 2024: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रेसिडेंशियल डिबेट में खराब प्रदर्शन के बाद से प्रेसिडेंट जो बाइडेन की उम्र और फिटनेस एक बड़ा मुद्दा बन गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति कामकाज की एक निश्चित अवधि के बाद भी प्रभावी ढंग से काम कर पाते हैं या नहीं, इस बात की जांच की जा रही है.

एक्सियोस की एक रिपोर्ट के अनुसार,  व्हाइट हाउस के सहयोगियों ने खुलासा किया कि 81 वर्षीय डेमोक्रेट 'सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक, हमेशा बिजी रहते हैं - और कैमरों के सामने उनके कई पब्लिक कार्यक्रम इन्हीं घंटों के दौरान होते हैं.'  

इस टाइम रेंज के बाहर या विदेश यात्रा के दौरान, बाइडेन बोलने में गलतियां करते हैं और उनके थकावट महसूस करने की संभावना ज्यादा होती है.

बाइडेन के लिए ‘बुरा सपना’ साबित हुई डिबेट
बता दें गुरुवार रात को आयोजित पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति के लिए ‘बुरा सपना’ साबित हुई. जो बाइडेन पर उम्र का असर साफ दिखाई दिया.

बाइडेन के लिए यह बहस लाखों मतदाताओं को एक स्पष्ट और तीखा जवाब देने का मौका था कि उनकी उम्र कोई कमजोरी नहीं है, लेकिन उन्होंने यह मौका खो दिया.

बहस के दौरान बाइडेन लड़खड़ाए
बहस के दौरान बाइडेन लड़खड़ाए, उनके शब्द स्पष्ट नहीं थे, ऐसा लग रहा था जैसे वह बड़बड़ा रहे हैं. डिबेट के बीच बाइडेन की कैंपन टीम ने मीडिया से कहा कि राष्ट्रपति सर्दी से जूझ रहे हैं. यह शायद उनकी कर्कश आवाज के लिए दी गई एक सफाई थी.

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक ओपिनियन पोल्स से पता चलता है कि मतदाताओं का मानना ​​है कि बाइडेन फिर से चुनाव लड़ने के लिए बहुत बूढ़े हैं, भले ही वे 78 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ कड़ी टक्कर में फंसे हों.

ट्रंप ने साधा निशाना
बहस के बाद रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप बाइडेन पर और हमलावर हो गए. पूर्व राष्ट्रपति ने शुक्रवार को वर्जीनिया के चेसापीक में एक रैली के दौरान बाइडेन को अमेरिकी इतिहास में 'सबसे खराब राष्ट्रपति' बताया.

ट्रंप ने डिबेट के दौरान राष्ट्रपति जो बाइडेन के अक्सर रुक-रुक कर बोलेने पर तंज कसते हुए कहा, 'क्या डेमोक्रेट्स के पास इससे बेहतर कोई विकल्प नहीं है.'

Photo courtesy- Reuters

Trending news