VIDEO: रूस में दागिस्तान के गिरजाघर में हुई गोलीबारी, 5 महिलाओं की मौत
Advertisement
trendingNow1374771

VIDEO: रूस में दागिस्तान के गिरजाघर में हुई गोलीबारी, 5 महिलाओं की मौत

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार बंदूकधारी ने किजलियार शहर में स्थित एक ऑर्थोडॉक्स गिरजाघर में श्रद्धालुओं के ऊपर गोलीबारी की.

रूस का किजलियार शहर मुख्यत: मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. (प्रतीकात्मक चित्र)

मास्को: रूस के उत्तरी काकेशस क्षेत्र के दागिस्तान में एक ऑर्थोडॉक्स गिरजाघर में एक हमलावर ने पांच महिलाओं की गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों एवं स्थानीय मीडिया ने रविवार (18 फरवरी) को यह जानकारी दी. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार बंदूकधारी ने किजलियार शहर में स्थित एक ऑर्थोडॉक्स गिरजाघर में श्रद्धालुओं के ऊपर गोलीबारी की. रूस का किजलियार शहर मुख्यत: मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. गृह मामलों के क्षेत्रीय मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘अज्ञात व्यक्ति ने किजलियार में बर्बर तरीके से गोलीबारी कर चार महिलाओं को जख्मी कर दिया.’’

  1. बंदूकधारी ने किजलियार शहर के ऑर्थोडॉक्स गिरजाघर में की गोलीबारी.
  2. हमले में दो रूसी पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए थे.
  3. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने बंदूकधारी को भी मार गिराया गया.

स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रवक्ता जालिना मूर्ताजालिएवा ने समाचार एजेंसी ‘तास’ को बताया कि जख्मी पांचवी महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. हमले में दो रूसी पुलिस अधिकारी भी घायल हो गये.

किज्लयार के महापौर अलेक्जैंडर शुआलोव ने तास को बताया कि लोग शाम की प्रार्थना के बाद गिरजाघर से बाहर आ रहे थे, जब बंदूकधारी ने उन पर गोलियां बरसाईं. उन्होंने कहा, "पांच लोग मारे गए हैं. बंदूकधारी भी मारा गया है. दो पुलिस अधिकारी और एक महिला घायलों में शामिल हैं."

स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों से संबद्ध एक सूत्र ने समाचार एजेंसी तास को बताया, "वारदात किज्लयार में हुई है. शुरुआती रपट के मुताबिक चार लोग मारे गए हैं. चार अन्य लोग घायल हुए हैं. बंदूकधारी को भी मार गिराया गया है."

Trending news