close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: मस्जिद हमले के पीड़ितों से मिलने पहुंचीं न्यूजीलैंड की PM, शख्स ने कहा- कबूल कर लीजिए इस्लाम

सोशल मीडिया पर जेसिंडा अर्डर्न का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक मुस्लिम व्यक्ति न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न से बातचीत कर रहा है. 

VIDEO: मस्जिद हमले के पीड़ितों से मिलने पहुंचीं न्यूजीलैंड की PM, शख्स ने कहा- कबूल कर लीजिए इस्लाम
वीडियो में दिख रहा है कि जब वह शख्स जेसिंडा से बात कर रहा था, तब वह बहुत ध्यान से उसकी बात सुन रही थीं. (फोटो साभारः वीडियो ग्रैब, ट्विटर)

नई दिल्ली: आतंकवाद से अछूते रहे न्यूजीलैंड में हाल ही में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था. दरअसल, 15 मार्च को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हमला कर 50 लोगों की गोली मार हत्या कर दी गई थी. साथ ही इस हमले में कई लोग घायल हो गए थे. इस हिंसक घटना की पूरे विश्व में आलोचना हो रही है. वहीं, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने क्राइस्टचर्च में मुस्लिम समुदाय के कैंटबरी स्थित रिफ्यूजी सेंटर में जाकर इस हमले के पीड़ित परिवारों से हिजाब पहनकर मुलाकात की. इस दौरान जेसिंडा अर्डर्न की ली गई एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. इस तस्वीर में जेसिंडा अर्डर्न काफी दुखी नजर आ रही थीं. 

 

 

ध्यान से सुनी मुस्लिम शख्स की पूरी बात
वहीं, अब सोशल मीडिया पर जेसिंडा अर्डर्न का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक मुस्लिम व्यक्ति न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न से बातचीत कर रहा है. वीडियो के अंत में वह जेसिंडा से इस्लाम कबूलने को कह रहा है. उस शख्स की इस बात पर जेसिंडा अर्डर्न मुस्कुराते हुए बेहतरीन जवाब देती हैं. जेसिंडा के इस जवाब के कारण ही यह वीडियो सोशल मीडिया में लगातार वायरल हो रहा है. दरअसल, वीडियो में दिख रहा है कि जब वह शख्स जेसिंडा से बात कर रहा था, तब वह बहुत ध्यान से उसकी बात सुन रही थीं.

 

 

एक दिन आप इस्लाम अपनाएंगी- मुस्लिम शख्स
वीडियो में मुस्लिम व्यक्ति कहता नजर आ रहा है कि आपसे ईमादारी से कहूंगा. मुझे यहां जो खींच लाया है, वो आप हैं. मैं बीते 3 दिनों से हर रोज अल्लाह से एक ही दुआ मांगता हूं, मैं दुआ मांगता हूं कि बाकी के नेता भी आपको देखें और आपसे कुछ सीखें. मेरी एक इच्छा है कि एक दिन आप भी इस्लाम धर्म को अपनाएंगी. मेरी इच्छा है कि मैं आपके साथ जन्नत में रहूं.

जेसिंडा ने दिया ये जवाब
वीडियो में दिख रहा है कि जेसिंडा अर्डर्न ने उस व्यक्ति की बातों को पूरी गंभीरता से सुना. अंत में जेसिंडा अर्डर्न ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि इस्लाम लोगों को मानवता सिखाता है. मुझे लगता है कि मानवता मेरे पास है.

(ये वायरल वीडियो है और ज़ी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है.)