यूक्रेन से युद्ध के बीच पुतिन ने अपने ही सलाहकारों पर लिया एक्शन, उठाया ये कड़ा कदम
Advertisement
trendingNow11140006

यूक्रेन से युद्ध के बीच पुतिन ने अपने ही सलाहकारों पर लिया एक्शन, उठाया ये कड़ा कदम

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने आरोप लगाया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने अपने ही सलाहकारों पर कार्रवाई की है और उन्हें बंधक बनाया है.

यूक्रेन से युद्ध के बीच पुतिन ने अपने ही सलाहकारों पर लिया एक्शन, उठाया ये कड़ा कदम

वॉशिंगटन/मॉस्को: रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 37 दिनों से जारी है और रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के कई शहरों पर हमला कर रहे हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने बड़ा आरोप लगाया है और कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने अपने ही सलाहकारों पर कार्रवाई की है. जो बाइडेन के अनुसार, पुतिन ने अपने कई सलाहकारों को बंधक बनाया है.

  1. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन का पुतिन पर बड़ा आरोप
  2. उन्‍होंने कहा कि पुतिन ने कई सलाहकारों को बंधक बनाया
  3. सलाहकारों को हाउस अरेस्ट किया गया

पुतिन ने सलाहकारों को हाउस अरेस्ट किया

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) 'अलग-थलग' हो सकते हैं. उन्होंने अपने कुछ सलाहकारों को हाउस अरेस्ट किया है. यूक्रेन में युद्ध को लेकर तनाव के बारे में पश्चिमी आकलन पर अपनी पहली टिप्पणी में बाइडेन ने कहा कि वह यूक्रेन के कुछ हिस्सों में रूसी हमले को कम करने के मॉस्को के दावों के बारे में भी 'संदेह' में हैं.

ये भी पढ़ें- Covid-19 को लेकर WHO ने दी चेतावनी, इस साल इन 3 तरीकों से फैल सकती है महामारी

'पुतिन को सच नहीं बता रहे अधिकारी'

इससे पहले अमेरिका ने दावा किया था कि यूक्रेन में रूस का बुरा हाल हो गया है और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को यूक्रेन में हो रहे युद्ध की सही स्थिति की जानकारी नहीं है, क्योंकि उनके अधिकारी उन्हें सही जानकारी देने से डरते हैं. व्हाइट हाउस ने खुफिया एजेंसियों के हवाले से कहा कि रूसी अधिकारी अपने ही राष्ट्रपति से सच छिपा रहे हैं.

'पुतिन को सच बताने से डरते हैं उनके सलाहकार'

न्यूज एजेंसी एएफपी के अनुसार, व्हाइट हाउस के कम्युनिकेशन डायरेक्टर केट बेडिंगफील्ड ने बताया, 'हम मानते हैं कि (पुतिन को) उनके सलाहकारों द्वारा गलत सूचना दी जा रही है कि रूसी सेना कितना बुरा प्रदर्शन कर रही है और रूसी अर्थव्यवस्था को प्रतिबंधों से कैसे पंगु बनाया जा रहा है. वरिष्ठ सलाहकार उनसे सच कहने से डरते हैं.'

'पुतिन को खुश करने के लिए झूठ बोलते हैं अधिकारी'

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) ने अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट के बारे में बात की है और कहा है कि पुतिन को कभी भी उनके सलाहकारों की ओर से सच्ची और पूरी जानकारी नहीं मिलती है. उन्होंने आगे कहा कि पुतिन ने तानाशाह के रूप में शासन किया है और इसका नुकसान यह है कि उनके आसपास कोई भी सच बोलने वाला नहीं है. सब उनको खुश करने के लिए झूठ का सहारा लेते हैं.

लाइव टीवी

Trending news