WEF: पीएम मोदी ने आतंकवाद पर 'पाकिस्तान' को घेरा, कहा- 'गुड टेररिस्ट, बेड टेररिस्ट' कुछ नहीं होता
Advertisement
trendingNow1367470

WEF: पीएम मोदी ने आतंकवाद पर 'पाकिस्तान' को घेरा, कहा- 'गुड टेररिस्ट, बेड टेररिस्ट' कुछ नहीं होता

पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्व समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि 'गुड टेररिस्ट, बेड टेररिस्ट' कुछ नहीं होता बल्कि आतंकवादी 'आतंकवादी' ही होता है.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (PMOIndia/Twitter/23 Jan, 2018)

नई दिल्ली: दावोस में आयोजित विश्व आर्थिक मंच के शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे पर परोक्ष रूप से पाकिस्तान को घेरा और 'गुड टेररिस्ट, बेड टेररिस्ट' पर अपनी राय जाहिर की. उन्होंने विश्व समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि 'गुड टेररिस्ट, बेड टेररिस्ट' कुछ नहीं होता बल्कि आतंकवादी 'आतंकवादी' ही होता है. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद को दुनिया के सामने दूसरी सबसे बड़ी चुनौती है. उन्होंने विश्व आर्थिक मंच के संबोधन में आतंकवाद को मानवता के लिए सबसे अहम चुनौती करार दिया.

  1. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद को दुनिया के सामने दूसरी सबसे बड़ी चुनौती है.
  2. पीएम ने आतंकवाद को मानवता के लिए सबसे अहम चुनौती करार दिया.
  3. पीएम ने कहा कि 'गुड टेररिस्ट, बेड टेररिस्ट' कुछ नहीं होता.

70 देशों के राष्ट्र अध्यक्ष हो रहे हैं शामिल
दावोस में इस बार 70 देशों के राष्ट्र अध्यक्ष शामिल हो रहे हैं. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा इस बैठक में फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मानुएल मैक्रोन, जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्कल, और ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे भी शामिल होंगी. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस बैठक मे शामिल होंगे. इससे पहले सन 2000 में अमेरिका के राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने दावोस की बैठक में हिस्सा लिया था. यानी 17 वर्षों के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति इस फोरम में शामिल हो रहे हैं.

WEF: जब पीएम नरेंद्र मोदी ने दावोस में ओसामा बिन लादेन और हैरी पॉर्टर का जिक्र किया...

दुनिया की शीर्ष कंपनियों के कुल 2,000 सीईओ भी ले रहे हैं हिस्सा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहा है. इसमें कुछ केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों के साथ 100 बिजनेस लीडर भी शामिल हैं. दावोस में सबसे बड़ा, 780 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल अमेरिका का है. विश्व आर्थिक मंच की बैठक में ब्रिटेन के 266 प्रतिनिधि, स्विट्जरलैंड के 233 प्रतिनिधि, भारत के 129 प्रतिनिधि, और चीन के 118 प्रतिनिधि शामिल होंगे. दुनिया की शीर्ष कंपनियों के कुल 2,000 सीईओ... विश्व आर्थिक मंच की बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं.

Trending news