White House Diwali: अमेरिका के व्हाइट हाउस में अब तक का सबसे बड़ा दिवाली रिसेप्शन, जो बाइडेन ने कही ये बात
Advertisement

White House Diwali: अमेरिका के व्हाइट हाउस में अब तक का सबसे बड़ा दिवाली रिसेप्शन, जो बाइडेन ने कही ये बात

Joe Biden on Diwali: बाइडेन ने कहा कि दिवाली हमें यह याद दिलाती है कि हम में से हर एक में इस दुनिया में रोशनी लाने की ताकत है चाहे हम अमेरिका में हो या फिर किसी अन्य देश में. 

White House Diwali: अमेरिका के व्हाइट हाउस में अब तक का सबसे बड़ा दिवाली रिसेप्शन, जो बाइडेन ने कही ये बात

US News: अमेरिका के व्हाइट हाउस में सोमवार को सबसे बड़ा दिवाली रिसेप्शन आयोजित किया गया, जिसमें जो बाइडेन प्रशासन के कई भारतीय-अमेरिकी शामिल हुए. इस मौके पर व्हाइट हाउस में जो बाइडेन ने कहा, 'हम आपकी मेजबानी कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं. यह वाइट हाउस में अब तक का सबसे बड़ा दिवाली रिसेप्शन है. अब तक के इतिहास में हमारे प्रशासन में सबसे ज्यादा एशियाई अमेरिकी हैं और हम दिवाली को अमेरिका के कल्चर का खुशनुमा हिस्सा बनाने के लिए आपका धन्यवाद करते हैं.'

एक बिलियन से ज्यादा हिंदुओं, सिखों, जैन और बौद्धों को दिवाली की बधाई देते हुए बाइडेन ने कहा, एक साथ साउथ एशियाई अमेरिकी बतौर राष्ट्र उसकी आत्मा को दर्शाते हैं, जिसने हमें अर्थव्यवस्था को मजबूत करने, महामारी से बाहर निकलने, समुदायों की रक्षा करने में मदद की. बाइडेन ने कहा कि दिवाली हमें यह याद दिलाती है कि हम में से हर एक में इस दुनिया में रोशनी लाने की ताकत है चाहे हम अमेरिका में हो या फिर किसी अन्य देश में. 

इस दौरान उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा, व्हाइट हाउस पीपुल्स हाउस है और एक साथ हमारे राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी ने इसे ऐसी जगह बनाया है, जहां हर अमेरिकी अपना त्योहार मना सकता है. उपराष्ट्रपति हैरिस ने कहा, बाइडेन प्रशासन ने दुनिया के 1 बिलियन से ज्यादा लोगों के साथ दीया जलाया और बुराई पर अच्छाई, अज्ञानता पर ज्ञान और अंधेरे पर रोशनी की जीत का जश्न मनाया. अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने एशियाई अमेरिकी समुदाय के योगदान की तारीफ की और कहा कि इन्होंने आगे का रास्ता रोशन करने में मदद की. जिल बाइडेन ने कहा, 'विश्वास,  दृढ़ता और प्यार के साथ मैं आभारी हूं कि आज इन दीयों ने आपको इस घर में मार्गदर्शन किया है. यह घर आप सभी का है.' दिवाली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. इस दिन भगवान राम रावण पर जीत हासिल करने के बाद अयोध्या वापस लौटे थे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news