Twitter CEO: लिंडा याकारिनो कौन हैं, जो बन सकती हैं एलन मस्क की जगह नई ट्विटर सीईओ
Advertisement

Twitter CEO: लिंडा याकारिनो कौन हैं, जो बन सकती हैं एलन मस्क की जगह नई ट्विटर सीईओ

New Twitter CEO: लिंडा याकारिनो फिलहाल एनबीसी यूनिवर्सल में विज्ञापन प्रमुख हैं. उन्होंने पिछले महीने मियामी में एक विज्ञापन सम्मेलन में मस्क का इंटरव्यू लिया था. याकारिनो पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा रही हैं. 

Twitter CEO:  लिंडा याकारिनो कौन हैं, जो बन सकती हैं एलन मस्क की जगह नई ट्विटर सीईओ

Linda Yaccarino: ट्विटर को जल्द ही नया सीईओ मिल सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनबीसी यूनिवर्सल (NBCU) में विज्ञापन प्रमुख लिंडा याकारिनो ट्विटर की नई सीईओ बनने के लिए बातचीत कर रही हैं. एलोन मस्क ने गुरुवार को कहा कि उन्हें ट्विटर के लिए एक नया मुख्य कार्यकारी मिल गया है, हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं बताया. जानते हैं कौन हैं लिंडा याकारिनो.

एक दशक से एनबीसी यूनिवर्सल के साथ
लिंडा याकारिनो एक दशक से अधिक समय से एनबीसी यूनिवर्सल के साथ हैं, जहां वह एडवरटाइजिंग की प्रभावशीलता को मापने के बेहतर तरीके खोजने के लिए एक इंडस्ट्री एडवोकेट रही हैं. NBCU की विज्ञापन बिक्री के प्रमुख के रूप में,  उन्होंने कंपनी की विज्ञापन-समर्थित पीकॉक स्ट्रीमिंग सर्विस के शुभारंभ में महत्वपूर्ण निभाई.

टर्नर एंटरटेनमेंट में किया काम
याकारिनो ने टर्नर एंटरटेनमेंट में भी 19 साल काम किया और उन्हें नेटवर्क के विज्ञापन बिक्री संचालन को डिजिटल भविष्य से जोड़ने का श्रेय दिया जाता है.

याकारिनो पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा हैं. उन्होंने लिबरल आर्ट और टेलीकम्युनिकेशन की पढ़ाई की है.

पिछले महीने लिया मस्क का इंटरव्यू
याकारिनो ने पिछले महीने मियामी में एक विज्ञापन सम्मेलन में मस्क का इंटरव्यू लिया था. सम्मेलन में, याकारिनो ने दर्शकों को तालियों के साथ मस्क का स्वागत करने के लिए प्रोत्साहित किया और उनके काम की नैतिकता की तारीफ की.

जताती रही हैं ट्विटर सीईओ बनने की इच्छा
बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट (पेवॉल के पीछे छिपा हुआ) के अनुसार, याकारिनो कथित तौर पर अपने दोस्तों को यह कहती रही हैं कि वह ट्विटर की सीईओ बनना चाहती है. वह मस्क की समर्थक रही हैं और उनका कहना है कि अरबपति को कंपनी को समय देने की जरूरत है.

हालांकि, इनसाइडर रिपोर्ट ने दावा किया कि अगले सीईओ के रूप में एला इरविन के नाम पर भी चर्चा चल रही है. इरविन फिलहाल ट्विटर के ट्रस्ट एंड सेफ्टी एफर्ट्स डिविजन के प्रमुख हैं. कहा जाता है कि प्रमोशन के बाद उनके और मस्क के साथ संबंध काफी अच्छे हो गए हैं.

Trending news