Woman trained 100 ISIS terrorists: महिला ने ट्रेंड किए 100 से ज्यादा ISIS आतंकी, कर रही थी बड़े हमले की साजिश
Advertisement
trendingNow11213884

Woman trained 100 ISIS terrorists: महिला ने ट्रेंड किए 100 से ज्यादा ISIS आतंकी, कर रही थी बड़े हमले की साजिश

Woman who trained 100 ISIS terrorists: पेशे से शिक्षिका, 42 वर्षीय एलिसन फ्लूक-एकरेन (Allison Fluke-Ekren) को 100 से अधिक महिला आतंकवादियों को प्रशिक्षण देने के लिए दोषी पाया गया है. इस महिला ने एक कॉलेज पर हमला करने की साजिश रची थी. 

फोटो साभार: Twitter/Alexandria Sheriff's Office

Woman who trained 100 ISIS terrorists: संयुक्त राज्य अमेरिका के कंसास राज्य में, इस्लामिक स्टेट महिला आतंकवादियों को प्रशिक्षित करने में मदद करने के लिए एक महिला को दोषी ठहराया गया है. मुकदमे के दौरान, महिला ने स्वीकार किया कि उसने एक अमेरिकी कॉलेज पर हमला करने की साजिश पर काम किया था. जिसके लिए उसने सीरिया में एक महिला टीम के 100 से अधिक लड़ाकों को भी प्रशिक्षित किया था.

महिला ISIS बटालियन की नेता 

42 वर्षीय एलिसन फ्लूक-एकरेन (Allison Fluke-Ekren) को 100 से अधिक महिला आतंकवादियों को प्रशिक्षण देने का दोषी ठहराया गया है. पेशे से मां और शिक्षिका महिला आईएसआईएस (Women ISIS) बटालियन की नेता थीं. रिकॉर्ड के मुताबिक, इस खूंखार महिला ट्रेनर को आखिरी बार 8 जनवरी 2011 को अमेरिका में देखा गया था. इससे पहले वह मिस्र और लीबिया की यात्रा कर चुकी है. फिर 2014 में उसने सीरिया का रुख किया.

25 अक्टूबर को सुनाई जाएगी सजा 

हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA की खबर के अनुसार, एलीसन को सीरिया में पकड़ लिया गया था, जिसके बाद आरोपों का सामना करने के लिए जनवरी के अंत में संयुक्त राज्य अमेरिका लाया गया था. उसे इस साल 25 अक्टूबर को सजा सुनाई जाएगी. 2019 की एक आपराधिक शिकायत में कई गवाहों की गवाही का हवाला दिया गया. जिन्होंने अमेरिकी अधिकारियों को बताया कि एलिसन फ्लूक-एकरेन ने अमेरिका में हमलों की चर्चा की और ISIL सामग्री का अंग्रेजी में अनुवाद किया.

पहले SDF से जुड़ी फिर हुई ISIL में शामिल 

ISIL की वास्तविक राजधानी रक्का की 2017 की घेराबंदी के दौरान सभी महिला ब्रिगेड सक्रिय थी और इसके अंतिम क्षेत्रीय गढ़ों में से एक थी जब तक कि अमेरिका समर्थित कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (SDF) द्वारा सीरियाई शहर को जब्त नहीं किया गया था. न्यायालय के अनुसार, एलिसन का परिवार यूएस मिडवेस्ट से है, उसने देश छोड़ने से पहले संयुक्त राज्य अमेरिका में एक शिक्षक के रूप में काम किया और बाद में सीरिया में ISIL में शामिल हो गई.

एलीसन फ्लूक-एकरेन कौन है?

ISIS के साथ जुड़ने से पहले, एलिसन फ्लूक-एकरेन कंसास में एक शिक्षिका थीं. एलीसन फ्लूक-एकरेन ने कोर्ट में माना कि गैर मुस्लिमों को मारना और सीरिया में ISIL की ओर से शहीदों के रूप में मरना उनके लिए महत्वपूर्ण था. 

इतनी खौफनाक ट्रेनिंग देती थी एलीसन 

अभियोजकों के अनुसार, 2014 के मध्य में, Fluke-Ekren ने एक सरकारी गवाह को अमेरिकी शॉपिंग मॉल या कॉलेज पर बमबारी करने की योजना के बारे में बताया. उसने कई महिलाओं और युवा लड़कियों को स्वचालित फायरिंग AK-47 असॉल्ट राइफल, ग्रेनेड और विस्फोटक आत्मघाती बेल्ट के उपयोग पर प्रशिक्षण प्रदान करने में अन्य महिला ISIS सदस्यों को प्रदान किया और उनकी सहायता की.

इसे भी पढ़ें: Sticky Bomb: ड्रोन के बाद पाकिस्तान की नई साजिश, अब आतंकियों के स्टिकी बम से ऐसे निपटेंगे सुरक्षा बल

तीन आतंकियों से रचाई शादी 

बीबीसी के अनुसार, अधिकारियों ने आरोप लगाया कि एलीसन लीबिया चली गई और 2012 के आसपास उसके तत्कालीन पति के साथ सीरिया ले जाया गया, जो हवाई हमले में मारे जाने से पहले ISIS स्नाइपर बन गया था. माना जाता है कि पति की मृत्यु के बाद, एलिसन फ्लूक-एकरेन ने एक बांग्लादेशी ISIS सदस्य से शादी की, जो ड्रोन बनाने में माहिर था और बाद में 2016 के अंत या 2017 की शुरुआत में मारा गया था. उसने तीसरी बार शादी की और उसके अंतिम पति के बारे में माना जाता था कि वह संस्था में एक वरिष्ठ आतंकी था. रक्का की रक्षा के प्रभारी ISIS कमांडर, जो 2017 में गठबंधन समर्थित ISIS विरोधी बलों के हाथों गिर गया. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने पांच शादियां की और उसके पांच बच्चे हैं. उसकी सजा 25 अक्टूबर के लिए निर्धारित है और उसे जेल में अधिकतम 20 साल की सजा का सामना करना पड़ेगा.

LIVE TV

Trending news