North Korea: तानाशाह में अचानक आए बदलाव से पूरी दुनिया हैरान, मिसाइल नहीं अब इस वजह से सुर्खियों में
Advertisement
trendingNow12343906

North Korea: तानाशाह में अचानक आए बदलाव से पूरी दुनिया हैरान, मिसाइल नहीं अब इस वजह से सुर्खियों में

Kim Jong Un: नॉर्थ कोरिया का तानाशाह शासक किम जोंग हमेशा मिसाइलओं के परीक्षण से सुर्खियों में बना रहता है. लेकिन इस बार तानाशाह की चर्चा किसी और वजह से हो रही है. किम जोंग अब नॉर्थ कोरिया की इकोनॉमी सुधारने में जुटा है.

North Korea: तानाशाह में अचानक आए बदलाव से पूरी दुनिया हैरान, मिसाइल नहीं अब इस वजह से सुर्खियों में

Kim Jong Un: नॉर्थ कोरिया का तानाशाह शासक किम जोंग हमेशा मिसाइलओं के परीक्षण से सुर्खियों में बना रहता है. लेकिन इस बार तानाशाह की चर्चा किसी और वजह से हो रही है. किम जोंग अब नॉर्थ कोरिया की इकोनॉमी सुधारने में जुटा है. जिसके लिए वह नॉर्थ कोरिया को टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाना चाहता है.

नॉर्थ कोरिया का टूरिस्ट प्लेस

नॉर्थ कोरिया जिसे दुनिया तानाशाह किम जोंग के नाम से जानती है. जहां विदेशी सैलानी जाने से भी कतराते हैं. अब उनके लिए तानाशाह किम दुबई की तर्ज पर टूरिस्ट प्लेस बना रहा है. नॉर्थ कोरिया से आए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे समंदर किनारे एक भव्य और लग्जरी टूरिस्ट प्लेस बनकर तैयार है.

ऊंची-ऊंची इमारतें..लग्जरी होटल्स..

ऊंची-ऊंची इमारते..लग्जरी होटल्स.. और समंदर का शानदार नजारा.. ये सब नॉर्थ कोरिया में बना है. और इसे बनाने में तानाशाह किम जोंग की अहम भूमिका है. तानाशाह के सपनों का शहर लगभग बनकर तैयार है. तानाशाह किम ने दुबई की तर्ज पर इस टूरिस्ट प्लेस को बनाकर खड़ा किया है. इतना ही नहीं इस टूरिस्ट प्लेस बनकर कैसा दिख रहा है इसका जायजा लेने खुद किम जोंग भी अपने अधिकारियों के साथ पहुंचा.

तानाशाह के मुल्क में क्या सैलानी आएंगे?

वीडियो में देखा जा सकता है कि किम जोंग अधिकारियों को इस टूरिस्ट प्लेस में और इजाफा करने का निर्देश दे रहा है. तानाशाह ने अधिकारियों के साथ चहलकदमी कर पूरे टूरिस्ट प्लेस का नजारा लिया. दरअसल नॉर्थ कोरिया पर बैन है, जिसकी वजह से उसकी इकोनॉमी भी खराब है. अब किम जोंग इस टूरिस्ट प्लेस को साल 2025 में विदेशी सैलानियों के लिए खोलना चाहता है. ताकि वो डॉलर कमाकर नॉर्थ कोरिया की इकॉनोमी ठीक कर सके. लेकिन बड़ा सवाल है कि तानाशाह के मुल्क में क्या सैलानी आएंगे.

Trending news