Twitter:'श्रीराम' के सहारे ट्विटर चलाएंगे एलन मस्क! कौन है उनके फैसलों के पीछे?
Advertisement

Twitter:'श्रीराम' के सहारे ट्विटर चलाएंगे एलन मस्क! कौन है उनके फैसलों के पीछे?

Elon Musk Twitter Acquisition: ट्विटर का मालिक बनते ही एलन मस्क ने भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मस्क इस पद पर फिर से एक भारतीय को बिठा सकते हैं. 

Twitter:'श्रीराम' के सहारे ट्विटर चलाएंगे एलन मस्क! कौन है उनके फैसलों के पीछे?

Elon Musk: ट्विटर के मालिक बनने के साथ ही एलन मस्क ने कंपनी को अपने हिसाब से बदलने की योजना पर काम शुरू कर दिया है. उन्होंने ट्विटर के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पराग अग्रवाल समेत कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मस्क ट्विटर सीईओ के पद पर फिर से एक भारतीय को बिठा सकते हैं. चर्चा है कि श्रीराम कृष्णन को यह पद मिल सकता है. ऐसा भी कहा जा रहा हि कि ट्विटर में इन दिनों जितने भी फैसले हो रहे हैं, उसके पीछे श्रीराम कृष्णन ही हैं. 

श्रीराम कृष्णन ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर दावा किया कि वे ट्विटर के कारोबार को चलाने में एलन मस्क की मदद कर रहे हैं. उन्होंने स्वीकार किया है कि वे अस्थाई तौर पर ट्विटर के लिए मस्क की मदद कर रहे हैं.  दिलचस्प बात यह है कि कृष्णन ट्विटर के पूर्व कर्मचारी रह चुके हैं.

कौन हैं श्रीराम कृष्णन?
श्रीराम (A16z) यानी Andreessen Horowitz कंपनी में जनरल मैनेजर हैं. उनके पास बिट्स्की, होपिन और पॉलीवर्क के बोर्ड में काम करने का अनुभव है. श्रीराम के पास स्नैप (Snap) और फेसबुक (Facebook) में मोबाइल विज्ञापन प्रोडक्ट की जिम्मेदारी भी रही है. कृष्णन ने जहां फेसबुक ऑडियंस नेटवर्क को बनाया. वहीं स्नैप में कंपनी का एड टेक प्लेटफॉर्म बनाया. ट्विटर में उन्होंने सीनियर डायरेक्टर के पद पर काम किया.

भारत में हुआ जन्म
चेन्नई में जन्मे कृष्णन ने 2001 से 2005 के बीच अन्ना यूनिवर्सिटी के एसआरएम इंजीनियरिंग कॉलेज से इन्फॉर्मेंशन टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री हासिल की. वह 2007 में माइक्रोसॉफ्ट में विजुअल स्टूडियो के प्रोग्राम मैनेजर बनें.

कृष्णन ने आर्थी रामामूर्ति से शादी की है. उनकी  2003 में अर्थी से कोलेज में मुलाकात हुई थी. कृष्णन सैंन फ्रांसिस्को में रहते हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news