Yemen Stampede: यमन की राजधानी सना में मची भगदड़, 78 की मौत; कई दर्जन लोग घायल
Advertisement
trendingNow11660043

Yemen Stampede: यमन की राजधानी सना में मची भगदड़, 78 की मौत; कई दर्जन लोग घायल

Stampede In Yemen: यमन (Yemen) के सना (Sanaa) में भीड़ बेकाबू होने की वजह से बड़ा हादसा हो गया. यहां भगदड़ मच गई और उसकी वजह से 78 लोगों की मौत हो गई. दुर्घटना में कई दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं.

Yemen Stampede: यमन की राजधानी सना में मची भगदड़, 78 की मौत; कई दर्जन लोग घायल

Yemen Stampede: यमन (Yemen) की राजधानी सना (Sanaa) से बुरी खबर है. दरअसल, यहां मची भगदड़ (Stampede) में 78 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई दर्जन लोग भगदड़ के वक्त घायल हो गए. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भगदड़ में घायल हुए लोगों में 13 की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका इलाज जारी है. दान की सामग्री बांटने के दौरान भीड़ बेकाबू हो गई और भगदड़ मच गई. हूती समर्थित सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि रमजान के पवित्र महीने के अंतिम दिनों के दौरान व्यापारी लोगों में डोनेशन सामग्री बांट रहे थे, इस दौरान हादसा हो गया. यह हादसा बेहद दुखद है.

स्कूल में डोनेशन लेने जमा हुए थे लोग

रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल 2 चश्मदीदों ने बताया कि स्कूल में सैकड़ों लोग डोनेशन लेने के लिए इकट्ठा हुए थे. हर किसी को 5,000 यमनी रियाल या फिर लगभग 9 अमेरिकी डॉलर मिलने वाले थे. लेकिन इस दौरान भगदड़ मच गई.

गृह मंत्रालय ने दिया ये बयान

वहीं, यमन के गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि डोनेशन का ये कार्यक्रम दो व्यापारियों ने आयोजित किया था. उन दोनों को हिरासत में ले लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. भगदड़ के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

मृतकों में महिलाएं-बच्चे भी शामिल

बताया जा रहा है कि मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. सभी स्कूल में ईद से पहले डोनेशन लेने आए थे. माना जा रहा है कि मृतकों और घायलों की संख्या और बढ़ सकती है. कुछ लोगों की हालत गंभीर है. उनका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news