Aaj Ka Rashifal: मीन का दिन रहेगा उत्तम, कुंभ राशिवाले ज्यादा भावुक होने से बचें

Daily Horoscope: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2022, 05:59 AM IST
  • मेषः धन से ज्यादा व्यवहार को महत्व देंगे
  • वृषः आज किसी के झगड़े में टांग ना अड़ाएं
Aaj Ka Rashifal: मीन का दिन रहेगा उत्तम, कुंभ राशिवाले ज्यादा भावुक होने से बचें

नई दिल्लीः Daily Horoscope: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष
आज के दिन आप अपनी बुद्धि का सही योजना के साथ इस्तेमाल करेंगे. आज आप धन से ज्यादा व्यवहार को महत्व देंगे. आज व्यवसाय को नया रूप देने की योजना बनाएंगे, लेकिन आज नए कार्य का आरंभ न करें. आर्थिक उलझनें मध्याह्न तक परेशान करेंगी. इसके बाद आकस्मिक लाभ होने से राहत मिलेगी.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - सुनहरा
उपाय – सूर्य नारायण को अर्घ्य दें.

वृष
दिन के पहले भाग में आप अपनी सोची हुईं योजनाएं पूरी कर सकते हैं. अगर आलस्य या लापरवाही की तो हाथ आए लाभ से वंचित भी हो सकते हैं. स्वयं का काम छोड़ अन्य लोगों के कार्य में फंसने से बचें. किसी के झगड़े में टांग ना अड़ाएं, मानहानि हो सकती है.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय – मंदिर में नारियल अर्पित करें.

मिथुन
आज के दिन आपको अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. मध्याह्न के बाद परिश्रम का फल धन लाभ के रूप में मिलने लगेगा. व्यावसायिक कार्य के लिए अतिरिक्त भाग-दौड़ होगी. अपना काम किसी और के ऊपर छोड़ने पर पछताना पड़ेगा.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - अपने ईष्टदेव को नमन करें.

कर्क
आपके लिए आज का दिन परिश्रम साध्य रहेगा. घर में किसी आयोजन को लेकर व्यस्तता बढ़ेगी. धन लाभ के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. फिर भी परिणाम आशाजनक नहीं रहेगा. सहकर्मियों के स्वभाव में अचानक परिवर्तन आने से परेशान होंगे.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिंग पर गन्ने का जूस अर्पित करें.

सिंह
आज दिन के पूर्वार्ध में आप भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. मानसिक चंचलता सही निर्णय नहीं लेने देगी. मध्याह्न तक धैर्य धारण करें. इसके बाद स्थिति में सुधार आने लगेगा. रुके कार्यों में गति आने के साथ ही नए लाभ के अनुबंध भी मिलेंगे. बुजुर्गों से मतभेद का परिणाम हानिकर होगा.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय – नमक का दान करना शुभ रहेगा.

कन्या
आज आप दिन के आरंभ में अधूरे कार्यां को पूर्ण करने की जल्दी में रहेंगे. मध्याह्न के बाद परिस्थिति बदलने लगेगी. कार्य किसी कमी के कारण अधूरे रह सकते हैं. स्वभाव में आज व्यावहारिकता रखना अत्यंत आवश्यक है. सामाजिक कार्यों में अरुचि रहेगी.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय – ठाकुर जी का दर्शन करना शुभ रहेगा.

तुला
आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. पारिवारिक और सामाजिक मामलों में निष्पक्ष फैसले लेंगे. महत्त्वपूर्ण कार्यों में लोग आपकी राय लेंगे. कार्य व्यवसाय सुव्यवस्थित रूप से चलेगा. धन लाभ आशाजनक होगा. सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव लगा रहेगा.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय – पक्षियों को मक्का डालें.

वृश्चिक
आज आपको किसी से शुभ समाचार मिलेगा. मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनाएंगे. कार्य व्यवसाय में आज सोची हुईं योजनाएं विलंब से पूर्ण होंगी, जिससे किसी से किया वादा समय पर पूर्ण करने में असमर्थ रहेंगे. आर्थिक रूप से आज का दिन कम लाभ वाला रहेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग – पिंक
उपाय - गोशाला में हरी घास का दान करना शुभ रहेगा.

धनु
आपके लिए आज का दिन राहत भरा रहेगा. पिछले कुछ दिनों से चल रही मानसिक परेशानी में कमी आएगी. धार्मिक गतिविधियों से जुड़ने का लाभ मिलेगा. कार्य व्यवसाय के सिलसिले में मध्याह्न तक दौड़-धूप परिश्रम करना पड़ेगा. इसके बाद ही लाभ की संभावनाएं बनेंगी.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - दुर्गा पाठ करना शुभ रहेगा.

मकर
आज दिन का पूर्वार्ध लाभदायक रहेगा. इसका समय रहते लाभ उठाएं. मध्याह्न से स्थिति विपरीत होने लगेंगी. संध्या के आस-पास अनर्गल कार्यों में धन खर्च हो सकता है. यात्रा का मन बन रहा है तो फिलहाल स्थगित रखें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - आज किसी मंदिर में गुप्त दान करना शुभ रहेगा.

कुंभ
आपके लिए आज का दिन लाभ के अवसर लाएगा, लेकिन आलस्य के कारण ये अवसर अन्य किसी के हाथ भी लग सकते हैं. ज्यादा भावुकता मुश्किल में डाल सकती है. कोई इसका गलत फायदा भी उठा सकता है. आंख बंद कर किसी पर विश्वास ना करें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - ओउम् घृणि सूर्याय नमः का 31 बार उच्चारण करें.

मीन
आपके लिए आज का दिन भी आनंददायक रहेगा, लेकिन फिजूल की बयानबाजी से आज बचना होगा. किसी के सम्मान को ठेस पहुंचाने पर लंबे समय के लिए मतभेद हो सकते हैं. आर्थिक रूप से दिन उत्तम रहेगा. जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे, वहां से कुछ ना कुछ लाभ अवश्य मिलेगा.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - गरीबों के बीच अनाज का दान करना शुभ रहेगा.

यह भी पढ़ें: Astrology: नींद में आपका भी गला दबाता है कोई, जानिए क्या है इसका मतलब और बचने का उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़