Astrology: नींद में आपका भी गला दबाता है कोई, जानिए क्या है इसका मतलब और बचने का उपाय

Astrology: कुछ लोगों को कई बार महसूस होता है कि रात के समय कोई उनका गला दबा रहा है, लेकिन जब वो देखते हैं तो आसपास कोई नहीं होता है. यह सचमुच परेशान करने वाली घटना होती है. कई बार तो लोग काफी डर जाते हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए ऐसा क्यों होता है और इसके बचाव के क्या उपाय हैं?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2022, 07:53 PM IST
  • रात में घर में अंधेरा न करें
  • कांटेदार पेड़ में डालें पानी
Astrology: नींद में आपका भी गला दबाता है कोई, जानिए क्या है इसका मतलब और बचने का उपाय

नई दिल्लीः Astrology: कुछ लोगों को कई बार महसूस होता है कि रात के समय कोई उनका गला दबा रहा है, लेकिन जब वो देखते हैं तो आसपास कोई नहीं होता है. यह सचमुच परेशान करने वाली घटना होती है. कई बार तो लोग काफी डर जाते हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए ऐसा क्यों होता है और इसके बचाव के क्या उपाय हैं?

घर में अंधेरा न करें
दरअसल, सासाराम से नीरज कुमार कहते हैं कि वह पिछले कुछ दिनों से बहुत परेशान हैं. रात में ऐसा महसूस होता है कि कोई उनका गला दबा रहा है, जबकि आस-पास कोई नहीं होता है. क्या करें? इस पर आचार्य कहते हैं कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव है. घर के वास्तु दोष भी ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न कर देते हैं. आप एक उपाय कीजिए. आप जिस घर में सोते हैं, रात में वहां पूरी तरह अंधेरा मत कीजिए.

अगर नींद में ज्यादा व्यवधान महसूस हो तो जीरो वॉट का बल्ब लगाकर उसके आगे पर्दा डाल दीजिए. उससे भी परेशानी हो तो कमरे के बाहर बल्ब जला दीजिए. जिससे आपके कमरे हल्की रोशनी आती रहे.

कांटेदार पेड़ में डालें पानी
दूसरा उपाय बता रहा हूं कि अपने बिस्तर के सिरहाने पर रात में एक पात्र में जल भरकर रख दें. सुबह घर के बाहर अपने हाथों से ही किसी कांटेदार वृक्ष में उस जल को डाल दें. उसकी नेगेटिविटी उस पात्र में रखे पानी में समा जाती है. यह उपाय 21 दिन लगातार करें. आपकी परेशानी दूर हो जाएगी.

प्राण मुद्रा से आंखों की जलन में मिलेगा आराम
इसी तरह पटना के गुलजारबाग से रविशंकर मौर्या कहते हैं कि उनकी आंखों में जलन महसूस होती है. धूप में निकलने में बहुत परेशानी होती है. क्या करें? कोई उपाय बताएं. इस पर आचार्य कहते हैं कि आप नियमित तौर पर प्राण मुद्रा का अभ्यास करें. इस मुद्रा के प्रभाव से आपको आंखों की जलन में बहुत आराम मिलेगा. प्रतिदिन आप 15 मिनट सूर्य मुद्रा का अभ्यास करें. आप खुद इस मुद्रा का चमत्कारी प्रभाव महसूस करेंगे.

यह भी पढ़िएः 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़