Rashifal: मिथुन, धनु और कुंभ को होगा लाभ, कर्क व सिंह को रखना होगा इन बातों का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 10, 2022, 06:27 AM IST
  • मेष: समय का रुख सहयोगी रहेगा
  • वृषः धैर्य और होशियारी से काम लें
Rashifal: मिथुन, धनु और कुंभ को होगा लाभ, कर्क व सिंह को रखना होगा इन बातों का ध्यान

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष
समय का रुख सहयोगी रहेगा और आप खुश रखेंगे. आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं. धोखे का सामना करना पड़ सकता है. गप्पबाजी और अफवाहों से दूर रहें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - आर्थिक स्थिति को अच्छा रखने के लिए जौ का दान करें.

वृष
आपको कामकाज के मोर्चे पर धक्का लग सकता है. धैर्य और होशियारी से काम लें. आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्च कर सकते हैं.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने से लव लाइफ बढ़िया रहेगी.

मिथुन
आपको थकान और तनाव से आराम मिलेगा. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. जरूरत के वक्त दोस्तों का सहयोग मिलेगा. आज का काम कल पर छोड़ना नुकसानदायक साबित हो सकता है. बड़ों के साथ मतभेद हो सकते हैं.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - पारिवारिक जीवन को शांतिपूर्ण बनाने के लिए एक हरा नारियल लेकर किसी भी धर्मस्थान में दें.

कर्क
निवेश करने से पहले दो बार सोचें. अपने जीवन-साथी का साथ सुकून और समृद्धि लाएगा. सामाजिक कार्यों में शिरकत करेंगे तो कुछ नया सीखने को मिलेगा. जल्दबाजी में फैसले न करें.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - गणेश मंदिर में लड्डुओं का भोग लगवाकर गरीब लोगों में बांटने से आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा.

सिंह
आपको अपने जज्बात को काबू में करने की जरूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर खराब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का मजा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं. आर्थिक तौर पर सुधार तय है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - सूर्य की वस्तुएं (गेहूं, साबुत मसूर, गुड़, दलिया, लाल वस्त्र, सिंदूर) दान करें.

कन्या
आज कानूनी मामले आपके पक्ष में जा सकते हैं. आज अपने दिल की बात किसी से साझा न करें. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा ले सकते हैं. सेहत को लेकर परेशान रह सकते हैं.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय – गाय को सेंधा नमक दें.

तुला
दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फायदा होगा. अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें. आज मित्रों के व्यवहार से आहत हो सकते हैं.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा और सलेटी
उपाय – तामसिक भोजन का त्याग करें.

वृश्चिक
आज परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. ऐसा वादा न करें, जिसे आप पूरा न कर सकें. व्यवसाय के नए मौके मिलेंगे. साफगोई से अपने मन की बात कहने में घबराएं नहीं. घरेलू मोर्चे पर थोड़ी परेशानी रहेगी.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - चींटियों के लिए खांड, मिश्री डालें - पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा

धनु
नई आर्थिक गतिविधियां आपको लाभ पहुंचाएंगी. मेहनत के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. हालांकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है. परिस्थितियों से भागने से समस्याएं और बढ़ेंगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग – मेहंदी  
उपाय - माथे पर केसर का तिलक करना स्वास्थ्य के लिए शुभ रहेगा.

मकर
व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी. आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा. आपकी स्वच्छंद जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है. नई शुरू की गईं परियोजनाएं उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं देंगी.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - हरे रंग के कपड़े दान करें.

कुंभ
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा. घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय – तेल का दान करें.

मीन
आज आपको निवेश करने से बचना चाहिए. नौकरीपेशा लोग काम के बोझ से आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. साझेदारी के बिजनेस में लाभ होगा. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – शिव को बिल्व पत्र अर्पित करें.

यह भी पढ़िए: बिछिया पहनते समय न करें ये गलतियां, पति के लिए लाती है दुर्भाग्य और हो सकती है पैसों की तंगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़