घर में हो रहे लड़ाई-झगड़े, तो कपूर का ये टोटका दूर कर देगा सारा क्लेश!

Camphor ke upay: परिवार के सदस्यों में अक्सर बहस होने लगती है. इन छोटे-छोटे झगड़े को समय रहते ना सुलझाने पर  गृह क्लेश बढ़ जाता हैं. अगर आपके घर में भी खटपट का माहौल है तो इन कपूर के आसान उपायों से दूर कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2024, 12:43 PM IST
  • कपूर के आसान उपाय
  • घर के कलह होंगे दूर
घर में हो रहे लड़ाई-झगड़े, तो कपूर का ये टोटका दूर कर देगा सारा क्लेश!

नई दिल्ली: Camphor ke upay: ज्वाइंट फैमली में रहना काफी मजेदार होता है. हालांकि, कई बार घर के महौल में खटपट शुरू हो जाती है. आपस में छोटी-मोटी बात को लेकर बहस होने लगती है. सभी तरह के रिश्तों में लड़ाई-झगड़े को समय से सुलझा लेना ही सही रहता है. गृह कलह से रिश्ते टूट जाते हैं. यदि आपके घर में भी ऐसा ही माहौल बन रहा है तो गृह कलह को आप कुछ ज्योतिष उपायों से दूर कर सकते हैं. 

कपूर का टोटका

अगर आपको घर में बार-बार छोटी-छोटी बात को लेकर सदस्यों के बीच वाद-विवाद हो रहा है, तो कपूर का आसान सा उपाय करें.  आपको घी से भीगे कपूर को प्रज्ज्वलित कर पूरे घर में धूनी घुमानी है. क्लेश में राहत मिलेगी. कुछ ही दिनों में आपको असर दिखेगा.

रुद्राक्ष धारण करें

कई बार शनि, राहु और मंगल ग्रहों के विभिन्न भावों में बैठे होने के कारण भी रिश्तों में मतभेद होता है, कलह होने की आशंका रहती है. ऐसे में इस समस्या से मुक्ति पाने के लिए दोषपूर्ण ग्रह से सम्बंधित वस्तुओं का दान जरूर करें. वहीं मंत्र जाप और पूजा-पाठ करने, रत्न या रुद्राक्ष धारण करने से भी लाभ मिलता है.

रोटी का उपाय है लाभदायक

घर में सभी सदस्यों के बीच प्रेम-भावना, सुख-शांति का माहौल बनाए रखना है, तो रोटी का ये उपाय भी वरदान साबित होगा. इसे करने के लिए रोटी बनाने के समय पहली रोटी के चार टुकड़े कर लें. एक टुकड़े को काले कुत्ते, दूसरे को गाय, तीसरे को कौए और चौथे टुकड़े को चौराहे पर रख दें. ऐसा करने से गृह क्लेश से मुक्ति मिलती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़