Dream Science: इस जीव को सपने में देखना आपके लिए हो सकता है बुरा साबित, झगड़े से लेकर हो सकती है ये समस्या,

रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2024, 10:13 AM IST
Dream Science: इस जीव को सपने में देखना आपके लिए हो सकता है बुरा साबित, झगड़े से लेकर हो सकती है ये समस्या,

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है.

ऐसे ही अगर आपने सपने में गिरगिट (Chamaeleon) देखा है, तो इसका आपके जीवन पर कुछ न कुछ असर पड़ता है. आज हम आपको  इस आर्टिकल में बताएंगे कि सपने में गिरगिट को देखने का क्या मतलब होता है. इसका आपके जीवन में अच्छा प्रभाव पड़ेगा या फिर आपके साथ बुरा होगा. आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका क्या मतलब होता है.

सपने में देखा है गिरगिट...
सपने में गिरगिट को देखना हर किसी के मन में चिंता पैदा करता है. असल जीवन में गिरगिट को देखकर, जितना लोगों को डर लगता है, उतना ही सपने में देखकर घबराहट होती है. इस बात से हर कोई वाकिफ है कि गिरगिट को देखकर लोग कितना डरते  हैं, लेकिन क्या सपने में गिरगिट को देखना भी उतना ही डरावना  होता है, जितना कि वास्तव में? आइये जानते हैं क्या कहते हैं स्वपन शास्त्र...

सपने में गिरगिट को देखना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. आने वाले समय में आप किसी झगड़े में फंस सकते है. आपकी बदनामी भी हो सकती है. आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है. इसलिए उन कार्यों से बचने का प्रयास करें जो आपके अनुकूल नहीं है.

सावधान रहने की जरुरत 
अगर आपने सपने में गिरगिट देखा है, तो यह आपके लिए बुरी खबर का अंदेशा हो सकता है. सपनें में गिरगिट को देखना बुरा माना जाता है. अगर आपने भी सपने में गिरगिट देखा है, तो आपको अपने दोस्तों या फिर ख़ास रिश्तेदारों से धोका मिलने के संकेत हो सकते हैं. आपको अपने करीबियों से ही सचेत रहने की आवशयकता है. इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वह सावधान रहे और अपने आस-पास के लोगों के प्रति समझदारी से काम लें.

डिस्क्लेमर 
सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. ZeeHindustan इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़