धन की प्राप्ति के लिए राशि के अनुसार करें ये आसान उपाय, भरी रहेगी आपकी तिजोरी

Dhan prapti ke upay: शुक्रवार को 3 कुंवारी कन्याओं को खीर खिलाएं और उन्हें दक्षिणा के साथ पीले वस्त्र भी दान करें. इससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और वह निश्चित रूप से आपके घर पर कृपा बरसाएंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2023, 12:48 PM IST
  • शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करें.
  • आदित्य स्तोत्रम का पाठ करें.
धन की प्राप्ति के लिए राशि के अनुसार करें ये आसान उपाय, भरी रहेगी आपकी तिजोरी

Dhan prapti ke upay पैसा किसे अच्छा नहीं लगता? हर कोई चाहता है कि वह ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाए. पैसा ही एकमात्र साधन है जो सुख सुविधाओं और आरामदायक जीवन जीने का आपका सपना पूरा कर सकता है. यदि आपसे कोई कहता है कि पैसा उसके लिए महत्वपूर्ण नहीं है तो वह निश्चित रूप से झूठ बोल रहा है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनकी मदद से आप धन को आकर्षित कर सकते हैं और मां लक्ष्मी व भगवान कुबेर को खुश कर सकते हैं.

मेष
बेहतर आर्थिक स्थिरता के लिए मेष राशि के जातकों को तांबे के बर्तन में एक चुटकी कुमकुम डालकर सूर्य को जल अर्पित करना चाहिए. हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करें और उन्हें लाल फूल अर्पित करें.

वृष
आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहे वृषभ राशि के जातकों के लिए सबसे अच्छा उपाय होगा कि वह किन्नरों से आशीर्वाद लें, पक्षियों को दाना डालें और प्रतिदिन कनकधारा स्तोत्र का पाठ या श्रवण करें.

मिथुन 
मिथुन राशि के जातकों के लिए प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव की पूजा करना लाभदायक होगा. इश राशि के लोगों को गरीबों को उड़द की दाल की खिचड़ी का दान करना चाहिए.

कर्क
कर्क राशि के जातक प्रतिदिन सूर्य की उपासना करें और आदित्य स्तोत्रम और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें. इसके साथ ही मंदिरों में दूध या दही का दान करें.

सिंह
सिंह राशि के जातक गाय को हरा चारा खिलाएं, पक्षियों को दाना डालें, भगवान हनुमान की पूजा करें और उन्हें चमेली का तेल चढ़ाएं. ऐसा करने से लाभ प्राप्त होगा.

कन्या 
कन्या राशि के जातक गरीबों को वस्त्र दान करें, लक्ष्मी जी की पूजा करें और मंदिरों में चावल और दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं. इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

तुला
तुला राशि वाले गरीबों को खीर या दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं, गरीबों को भोजन कराएं, भगवान शिव की पूजा करें, आदित्य स्तोत्रम का पाठ करें. इन उपायों को करने से निश्चित रूप से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातक प्रत्येक गुरुवार को गरीबों को गुड़ और चने की दाल का भोग लगाएं और इस प्रसाद का भी सेवन करें. गाय को केला खिलाएं.

धनु 
धनु राशि वाले गरीबों को जूते दान करें. प्रतिदिन हनुमान चालीसा और आदित्य स्तोत्रम का पाठ करें. माता लक्ष्मी की पूजा करें तथा लाल पुष्प अर्पित करें. ये उपाय आपको आर्थिक सफलता दिलाने में मदद करेंगे.

मकर राशि 
मकर राशि के जातकों को गरीबों को काले वस्त्र दान करने चाहिए. छोटी कन्याओं को खीर का भोग लगाने और छोटे बच्चों को मूंग दाल या फल खिलाने से आर्थिक लाभ होगा.

कुम्भ
कुंभ राशि के लोग गाय को केले और चने की दाल खिलाएं, पक्षियों को मूंग दाल खिलाएं, हीरा या नीलम धारण करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

मीन 
मीन राशि के जातक प्रतिदिन हनुमान मंदिर जाकर चमेली के तेल का दीया जलाएं. इसके साथ ही चंद्रमा के बीज मंत्र का 108 बार जाप और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dhan Yog: कुंडली में ये योग आपको बना देगा मालामाल! जानें कब चमकेगी आपकी किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़