क्या सपने में बिल से एक सांप निकलते देखा? जानें आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या आपको सपने में बिल से एक सांप निकलते दिखाई दिया? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 06:31 AM IST
  • क्या सपने में बिल से सांप निकलते देखा?
  • जानें आपके इस सपने का क्या है अर्थ
क्या सपने में बिल से एक सांप निकलते देखा? जानें आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

नई दिल्ली: Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपको सपने में बिल से एक सांप निकलते दिखाई दिया, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में देखा बिल से निकलता सांप? जानें अर्थ
ग्वालियर से इंद्रनील कुलश्रेष्ठ पूछते हैं कि उन्होंने सपने में देखा है कि एक बिल से एक सांप निकल रहा है और सिर्फ उसका फन (सिर) दिखाई दे रहा है. इसके क्या संकेत हैं. इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में सांप दिखाई देने के शुभ और अशुभ दोनों अर्थ निकलते हैं.

उन्होंने आगे बताया कि यह निर्भर करता है कि सांप किसी परिस्थिति में और किस स्थान पर दिखाई दिया. लेकिन सांप का बिल से निकलते हुए सिर्फ इसका सिर दिखाई देना शुभ संकेत नहीं है. यह संकेत दे रहा है कि आप शत्रु से घिरे हुए हैं. और छिपे हुए शत्रु आपपर हमला करने और आपको भारी नुकसान पहुंचाने के लिए मुखर हो रहे हैं. जो शत्रु कल तक आपका नुकसान छिपकर कर रहे थे, अब वह खुले रूप में करेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय में आप साजिशन किसी कानूनी पचड़े में भी फंस सकते हैं. याद रखें, आपका भरोसेमंद भी आपका नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए आपको शत्रुओं के साथ-साथ वैसे लोगों से भी सतर्क रहना चाहिए जो आपका भला नहीं चाहते.

आज की विशेष मुद्रा
व्हाट्सऐप पर रेवाड़ी से दशरथ डांगी लिखते हैं कि कोई भारी सामान उठाने में अचानक हाथ में कंपन होने लग रहा है. ऐस लग रहा कि उस हाथ में ताकत ही नही है. क्या करें?

इस सवाल के जवाब में आचार्य विक्रमादित्य ने बताया कि आप वायु मुद्रा का नियमित अभ्यास कीजिए. कभी-कभी बात रोग बढ़ जाने से भी ऐसी स्थितियां उत्पन्न हो जाती हैं. प्रतिदिन 15 मिनट आप वायु मुद्रा का अभ्यास कीजिए. जिस हाथ में दर्द हो रहा हो, अथवा कंपन जैसी स्थिति हो तो सरसो का तेल गर्म करके वहां पर मालिश करें. आपको आराम मिलेगा.
 

यह भी पढ़ें: Pitru Paksha 2022: ये बातें संकेत देती हैं कि मृत पूर्वज हैं नाराज, श्राद्ध पक्ष में पितृ दोष करें खत्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़