क्या आपने सपने में रुई का गट्ठर देखा? जानिए आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या आपने सपने में रुई का गट्ठर देखा? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 06:44 AM IST
  • क्या सपने में रुई का गट्ठर देखा?
  • क्या सपने में खाना बनाते हुए देखा?
क्या आपने सपने में रुई का गट्ठर देखा? जानिए आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

नई दिल्लीः Dream Science क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में खाना बनाते हुए देखा, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में रुई का गट्ठर देखा, जानिए अर्थ
साकेत से ब्रिज मोहन लिखते हैं कि उन्होंने सपने में रुई का गट्ठर देखा है, इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में लकड़ी देखना या रुई का गट्ठर देखना शुभ सपना माना जाता है.

उन्होंने आगे बताया कि यह सपना सुख समृद्धि, सफलता, कार्यों के पूरा होने, धन की प्राप्ति, आर्थिक स्थिति के अच्छा होने, तरक्की और मेहनत का फल मिलने का संकेत देता है. आने वाले समय में इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है.

सपने में खाना बनाते हुए देखा, जानिए अर्थ
पलवल से संजय खाती लिखते हैं कि उन्होंने सपने में खाना बनाते हुए देखा है, इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि यदि आप सपने में खाना बनाते हुए किसी को देखते हैं या खुद बनाते हैं तो यह सपना आप को यह संदेश देता है कि आने वाले समय में आप को आप कि मेहनत का बहुत हि अच्छा फल मिलने वाला है.

उन्होंने आगे बताया कि आप को अपने लक्ष्य कि और ध्यान देना हे और व्यर्थ की बातों पर ध्यान नहीं देना है. आने वाला समय आपके लिए अनुकूल रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें- Thumb Palmistry: इस तरह के अंगूठे वाले लोगों को क्यों माना जाता है खास? जानें क्या कहता है आपका अंगूठा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़